scriptकॉलेज में रखी हुई है ईवीएम, छात्रों ने मचाया हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामला | EVM remains in college even after election results | Patrika News
छिंदवाड़ा

कॉलेज में रखी हुई है ईवीएम, छात्रों ने मचाया हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामला

पीजी कॉलेज में सोमवार को विद्यार्थियों ने कक्षाएं संचालित न होने पर हंगामा मचाया।

छिंदवाड़ाAug 20, 2019 / 11:44 am

ashish mishra

patrika

कॉलेज में रखी हुई है ईवीएम, छात्रों ने मचाया हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामला

छिंदवाड़ा. पीजी कॉलेज में सोमवार को विद्यार्थियों ने कक्षाएं संचालित न होने पर हंगामा मचाया। विद्यार्थियों ने प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर समस्या के निवारण की मांग की। छात्र इंद्रजीत पटेल ने बताया कि लोकसभा चुनाव एवं छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए पीजी कॉलेज भवन को अधिग्रहित किया गया था। चुनाव परिणाम आए लगभग तीन माह हो चुके हैं। इसके बावजूद भी अब तक ईवीएम मशीन कॉलेज के कमरों में रखी गई है। ऐसे में कक्षाएं संचालित नहीं हो पा रही हैं। नियम के अनुसार चुनाव परिणाम के 45 दिन तक ईवीएम रखी जाती है। यह समय-सीमा भी बीते 8 जुलाई को खत्म हो गई। इसके बावजूद भी प्रशासन द्वारा ईवीएम मशीन नहीं हटाई जा रही है। छात्रसंघ ने ज्ञापन सौंपकर समस्त कक्षाओं को संचालित करने की मांग की। इस दौरान शिवा सरसवार, मयूर पटेल, मिलन अहिरवार सहित अन्य छात्र मौजूद रहे।

कॉलेज भोपाल तक लगा चुकी है गुहार
पीजी कॉलेज प्रबंधन ने ईवीएम को हटाने के लिए कई बार प्रशासन को पत्र भी लिख चूकी है। वहीं राज्य निर्वाचन आयोग से भी पत्राचार किया है। इसके बावजूद भी प्रशासन कॉलेज से ईवीएम नहीं हटा रही है। गौरतलब है कि उच्च शिक्षा विभाग के शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार कॉलेजों में 1 जुलाई से कक्षाएं भी प्रारंभ हो चुकी है।
इनका कहना है…
हमने प्रशासन एवं राज्य निर्वाचन को भी ईवीएम हटाने के लिए पत्र लिखा है, लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं हुई। अधिकतर कक्षाएं संचालित हो रही हैं। शेष व्यवस्था भी जल्द बना ली जाएगी।
डॉ. गोपाल जायसवाल, प्राचार्य, पीजी कॉलेज

Home / Chhindwara / कॉलेज में रखी हुई है ईवीएम, छात्रों ने मचाया हंगामा, जानिए क्या है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो