scriptExample: पिता की याद में दे दिए छह करोड़ रुपए | Example: Six crore rupees given in memory of father | Patrika News
छिंदवाड़ा

Example: पिता की याद में दे दिए छह करोड़ रुपए

Example: छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज में स्थापित की जा रही है मशीन

छिंदवाड़ाJun 04, 2020 / 05:20 pm

prabha shankar

kamalnath_2.jpg

Example: Six crore rupees given in memory of father

छिंदवाड़ा/ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने पिता स्व. महेंद्रनाथ की स्मृति में मेडिकल कॉलेज को एमआरआइ मशीन के लिए मेडिकल कॉलेज को छह करोड़ रुपए दिए हैं। स्व. महेंद्रनाथ ट्रस्ट की ओर से यह राशि मेडिकल कॉलेज को सौंपी जा चुकी है। ध्यान रहे पिछले वर्ष मुख्यमंत्री बनने के बाद मेडिकल कॉलेज को सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल बनाने के लिए कमलनाथ ने कई व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए थे। इसी के चलते मेडिकल कॉलेेज में एमआरआइ मशीन की आवश्यकता महसूस की गई। इस सम्बंध में कॉलेज प्रबंधन ने उनके चर्चा और पत्राचार भी किया। इस ओर ध्यान देते हुए पिता स्व. महेंद्रनाथ के नाम से संचालित ट्रस्ट द्वारा मेडिकल कॉलेज को छह करोड़ रुपए मूल्य की एमआरआइ मशीन दान की है। यह मशीन छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज में स्थापित की जा रही है।
ध्यान रहे जिला चिकित्सालय में ब्लड बैंक की स्थापना के लिए भी कमलनाथ ने व्यक्तिगत तौर पर पचास लाख रुपए दान में दिए थे। कोरोना संक्रमणकाल में भी कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ ने पहले 11 लाख इसके बाद दो लाख और फिर 50 लाख इस तरह कुल 63 लाख रुपए की राशि प्रदान की है।

प्राइवेट ठेका निरस्त होने पर कर्मियों ने पीएम को लिखा पत्र
नगर निगम का प्राइवेट सफाई ठेका निरस्त होने पर बेरोजगार 450 सफाई कर्मचारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा और उनसे निगम में पुन: कार्य पर रखने का अनुरोध किया है। श्याम उसरेठे, धर्मेंद्र डेहरिया, ज्ञानेश्वर उसरेठे, बिरजू सदाफल और इरफान खान समेत अन्य ने कहा कि पहले सभी सफाई कर्मचारियों को कोरोना योद्धा कहकर सममानित किया गया। फिर प्राइवेट ठेका निरस्त कर उन्हें निकाल दिया गया। इससे वे बेरोजगार हो गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो