scriptFarewell Ceremony : धर्म प्रभावना में देश की शान हैं यहां के युवा | Farewell Ceremony : youth is the pride of country in field of religion | Patrika News
छिंदवाड़ा

Farewell Ceremony : धर्म प्रभावना में देश की शान हैं यहां के युवा

15 दिवसीय प्रवचनों के बाद दिल्ली रवाना हुई विदुषी राजकुमारी दीदी ने कहा

छिंदवाड़ाSep 18, 2019 / 11:54 pm

Rajendra Sharma

jain yuva fedration

jain yuva fedration

छिंदवाड़ा/ सदाचार, संस्कारों से सुसज्जित, वात्सल्य पूर्ण व्यवहार के साथ सभी को सम्मान देते हुए विनम्रता पूर्वक जिन शासन की मंगल प्रभावना के लिए अखिल भारतीय जैन युवा फेडरेशन छिंदवाड़ा के समर्पित सेवा भावी युवा प्रदेश ही नहीं देश की शान हैं। उक्त मार्मिक उदगार पर्वाधिराज दसलक्षण महापर्व पर्युषण पर मंगल प्रवचनों के लिए दिल्ली से पधारी विदुषी ब्रह्मचारणीय बहन राजकुमारी दीदी ने विदाई के समय व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि वर्तमान समय मे पाश्चात्य संस्कृति एवं धन कमाने को दौड़ में युवा पीढ़ी लगी हुई है। ऐसे समय में छिंदवाड़ा के संस्कारवान जैन युवा फेडरेशन के समर्पित जिन शासन सेवकों का धार्मिक एवं सामाजिक क्षेत्र में तन, मन, धन से समर्पण देश में आदर्श प्रस्तुत करता है।
वास्तव में संस्कारों के साथ देश की धर्म नगरी है छिंदवाड़ा, मंैने अपने 15 दिवसीय प्रवास के दौरान यहां के युवाओं में सच्चे धर्म के प्रति समर्पण, पूजन, प्रवचन, जिनेन्द्र भक्ति, साहित्यिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ साधर्मी वात्सल्य पूर्वक धर्म प्रभवना की जो रुचि देखी और कहीं देखने को नहीं मिलती। मैं उन्हें साधुवाद देती हूं कि वे जल्द से जल्द सम्यक दर्शन प्राप्त कर अल्पकाल में भक्त से भगवान बनें ओर सदा सदा के लिए सुखी हो जावें।
जैन फेडरेशन ने दी विदाई

15 दिवसीय प्रवास के दौरान राजकुमारी दीदी ने 30 प्रवचन कक्षाएं लीं। इसका लाभ स्वाध्यायी समाज को मिला जिसमें ज्ञायक भगवान आत्मा के साथ जीवन मे सदाचार एवं श्रावकाचार का पालन कैसे हो, सभी जीव वात्सल्य एवं प्रेम पूर्वक रहते हुए धर्म प्रभावना करें आदि उदगार के लिए फेडरेशन के संरक्षक डॉ. केसी जैन, सुरेन्द्र पंकज, ऋषभ शास्त्री, सचिव दीपकराज जैन, सुनील जैन, विवेक जैन, पीयूष जैन, सुमितराज जैन, विशाल शास्त्री, विकास जैन, परमानन्द जैन, सुदीपराज जैन के साथ महिला मंडल एवं अन्य सदस्यों ने विदाई दी और रेलवे स्टेशन पहुंचकर पातालकोट एक्सप्रेस से दिल्ली रवाना किया।
सिद्ध क्षेत्रों की वंदना कराई

प्रथम बार छिंदवाड़ा आगमन की खुशी में फेडरेशन के सदस्यों ने राजकुमारी दीदी को सिद्ध क्षेत्र श्री रामटेक एवं मुक्तागिरी की पावन वंदना कराई। दर्शन एवं वन्दना कर उनके चरण एवं नैन धन्य हो गए। दीदी ने कहा कि वास्तव में मेरी यह सुंदर विदाई जीवनभर याद रहेगी और छिंदवाड़ा फेडरेशन जब भी बाल संस्कार शिक्षण शिविर का आयोजन करेगा मैं अवश्य आऊंगी।

Home / Chhindwara / Farewell Ceremony : धर्म प्रभावना में देश की शान हैं यहां के युवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो