scriptGanesh Visarjan: बप्पा तीसरी लहर से बचाना, अगले बरस जल्दी आना | Ganesh Visarjan | Patrika News
छिंदवाड़ा

Ganesh Visarjan: बप्पा तीसरी लहर से बचाना, अगले बरस जल्दी आना

सुबह से लेकर देर रात तक छोटी-बड़ी गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया।

छिंदवाड़ाSep 20, 2021 / 10:39 am

ashish mishra

Ganesh visarjan : ढोल-ढ़माकों के साथ गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन

Ganesh visarjan : ढोल-ढ़माकों के साथ गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन


छिंदवाड़ा. गणपति बप्पा अगले बरस तू जल्दी आना…जैसे गीतों के बीच रविवार को श्रद्धालुओं ने गणपति बप्पा के प्रतिमा का विसर्जन किया। काराबोह डैम, बोदरी नदी, शिकारपुर, छोटा तालाब, पेंच नदी सिंगोड़ी सहित अन्य जगहों पर सुबह से लेकर देर रात तक छोटी-बड़ी गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। श्रद्धालुओं ने आरती पूजन कर बप्पा से कोरोना की तीसरी लहर से बचाने एवं सुख-समृद्धि की कामना की और बप्पा को नम आंखों से विदाई दी। इसी के साथ ही दस दिवसीय गणेश उत्सव का समापन हुआ। इस दौरान घाटों पर पुलिस व्यवस्था भी चाक चौबंद रही। भक्तों के घाट किनारे ही विसर्जन की अनुमति दी गई। इस दौरान प्रथम पूज्य कहे जाने वाले भगवान श्रीगणेश के भक्त अपने ईष्टदेव के भक्ति भाव में सराबोर नजर आए। इससे पहले घरों में हवन-पूजन का कार्यक्रम संपन्न किया गया। इसके बाद भक्त गाजे-बाजे के साथ घाटों पर पहुंचे। देर रात तक विभिन्न घाटों में 2000 से अधिक छोटी-बड़ी गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। विसर्जन को देखते हुए प्रशासन ने घाटों पर सफाई, प्रकाश, जेसीबी समेत कर्मचारियों के विशेष इंतजाम किए थे।
घरों में विसर्जन कर दिया परिचय
पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए इस बार भी कई भक्तों ने घरों में ही कुंड बनाकर गणेश प्रतिमा का विसर्जन कर जागरुकता का परिचय दिया। वहीं
अनंत चतुर्दशी पर्व पर रविवार को भक्तों ने भगवान का व्रत रखकर उनके अनंत रूप की विधि-विधान से पूजा की। लम्बी आयु तथा सभी बाधाओं से मुक्ति का अनंत सूत्र बांधा।

Home / Chhindwara / Ganesh Visarjan: बप्पा तीसरी लहर से बचाना, अगले बरस जल्दी आना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो