scriptसरकार करवा रही प्रवासी श्रमिकों का सर्वे, आप भी जानें प्रोसेस | Government is conducting survey of migrant workers | Patrika News
छिंदवाड़ा

सरकार करवा रही प्रवासी श्रमिकों का सर्वे, आप भी जानें प्रोसेस

श्रम पदाधिकारी को बनाया नोडल अधिकारी

छिंदवाड़ाMay 26, 2020 / 04:47 pm

Rajendra Sharma

छिंदवाड़ा/ जिले में 27 मई से तीन जून के बीच श्रमिकों का सर्वे, सत्यापन व पंजीयन का अभियान चलाया जाएगा। इस कार्य के लिए जिले में श्रम पदाधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है और जिला सूचना अधिकारी एनआइसी को जानकारी संकलित कर शासन को अवगत कराने का दायित्व सौंपा गया है।
कलेक्टर सौरभ कुमार ने बताया कि छिंदवाड़ा जिले में मुख्यमंत्री जनकल्याण (सम्बल) योजना में छह लाख 86 हजार 973 श्रमिक और भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल (संनिर्माण) में 31 हजार 668 श्रमिक पंजीबद्ध हंै। कोविड-19 महामारी के दौरान छिंदवाड़ा जिले के मूल निवासी जो अन्य राज्य में श्रमिक के रूप में कार्य कर रहे थे, एक मार्च 2020 या उसके बाद बड़ी संख्या में जिले में वापस आए हैं। श्रमिकों को शासन की विभिन्न योजनाओं के सभी लाभ देने की दृष्टि से एक मार्च या उसके उपरांत जिले में लौटे प्रवासी श्रमिकों, जो मूल रूप से छिंदवाड़ा जिले के निवासी हैं, का सर्वे, सत्यापन तथा पंजीयन का अभियान 27 मई से तीन जून के मध्य चलाया जाएगा। नगर निगम द्वारा इसकी ट्रेनिंग कर्मचारियों को दिलाई गई है।

Home / Chhindwara / सरकार करवा रही प्रवासी श्रमिकों का सर्वे, आप भी जानें प्रोसेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो