scriptदेश के एकलौते मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब | Great faith | Patrika News
छिंदवाड़ा

देश के एकलौते मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब

एक जनवरी २०१८ को सुबह से ही श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए के लिए पहुंचने लगे। दोपहर तक श्रद्धालुओं की संख्या १५ से २० हजार तक पहुंच गई।

छिंदवाड़ाJan 03, 2018 / 01:06 am

sanjay daldale

Great faith

हिंगलाज मंदिर

गुढी अम्बाड़ा. सतपुड़ा की सुरम्यवादियों से घिरा एवं अम्बाड़ा क्षेत्र स्थित प्रसिद्ध मां हिंगलाज शक्तिपीठ में नववर्ष के पहले दिन भक्तों का तांता लगा रहा। प्रत्येक वर्ष १ जनवरी और २६ जनवरी को हिंगलाज मंदिर पहुंचने वाले भक्तों की तादादा हजारों में पहुंच जाती है यहां मेला लग जाता है। एक जनवरी २०१८ को सुबह से ही श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए के लिए पहुंचने लगे। दोपहर तक श्रद्धालुओं की संख्या १५ से २० हजार तक पहुंच गई। कई बार सड़कों में जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस प्रशासन ने व्यवस्था बनाने में सहयोग किया। ग्रामीणों ने हिंगलाज मंदिर को ट्रस्ट बनाने की मांग की है ताकि टस्ट बन जाने से प्रशासन भी जिम्मेदारी से काम करेगी।
ट्रस्ट बनाने की मांग.

मां हिंगलाज शक्ति पीठ की व्यवस्था की जिम्मेदारी मंदिर समिति की होती है। यह समिति वेकोलि खदान में कार्यरत पंाचो श्रमिकों संगठन के एक-एक सदस्यों को लेकर बनाई जाती है जो लेकिन जो व्यवस्था बनाई गई वह नाकाफी है। इस लिए ग्रामीणों ने हिंगलाज मंदिर को ट्रस्ट बनाने की मांग की है ताकि टस्ट बन जाने से प्रशासन भी जिम्मेदारी से काम करेगी।
खैरवानी/हनोतिया. शहीद मेजर अमित ठेंगे की स्मृति में उनके पिता मधुकर ठेंगे ने विकाखंड अन्तर्गत ग्रामीण अंचल बुर्रीकला में अपने साथी केशव पांडे एवं सालोडकर सर के साथ ग्रामीणों को ठंड से बचाने के लिए कम्बलों का वितरण किया। इस दौरान शहीद अमित ठेंगे को याद करते हुए सभी ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान बुर्रीकला प्रायमरी स्कूल के प्रधान पाठक पुरूषोत्तम शर्मा का विशेष सहयोग रहा।
कार्यक्रम के अन्त में रैनीधाम समिति के अध्यक्ष पूर्व उपसरपंच राम स्वरूप यादव ने उपस्थित समस्त अतिथियों के आभार व्यक्त किया। गया। इस दौरान ग्रहाक सेवा केन्द्र संरक्षक सुकरलाल आम्रवंशी, जयपाल, जगतपाल, राजकुमार यादव, सुखदयाल, सुकराजी, देवलाल सर सहित अन्य लोग उपस्थित थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो