scriptपेयजल व्यवस्था बनाने ननि के टैंकरों का सहारा | Patrika News
छिंदवाड़ा

पेयजल व्यवस्था बनाने ननि के टैंकरों का सहारा

जिला अस्पताल में दो स्थानों पर खड़े किए गए पानी टैंकर, कलेक्टर के निर्देश पर ननि ने बनाई व्यवस्था, अस्पताल प्रबंधन नहीं बना पा रहा पेयजल आपूर्ति

छिंदवाड़ाJun 08, 2024 / 09:02 pm

Jitendra Singh Rajput

chhindwara

chhindwara

छिंदवाड़ा। जिला अस्पताल की पेयजल आपूर्ति बनाने में नाकाम साबित हो रहा अस्पताल प्रबंधन अब नगरनिगम के टैंकरों का सहारा ले रहा है। प्रतिदिन दो से ढाई हजार लोग जिला अस्पताल में पहुंचते है इस दौरान वह पेयजल के लिए परेशान होते है। प्रबंधन ने जो व्यवस्था बनाई है वह ना काफी साबित रही है। वर्तमान में पेयजल आपूर्ति बनाने के लिए नगरनिगम ने दो स्थानों पर ननि के पानी टैंकर खड़े करवाए है जिसमें सुबह व शाम को अन्य टैंकर से पानी भरा जाता है, पानी की बर्बादी ज्यादा ना हो जिसके लिए टैंकर में सिर्फ एक नल लगाया गया है।
कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान बिगड़ी पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने अस्पताल प्रबंधन को निर्देशित किया था, जिसके बाद प्रबंधन ने ननि की मदद ली है।

  • प्रतिदिन एक लाख लीटर पानी की आवश्यकता
    जिला अस्पताल में प्रतिदिन एक लाख लीटर पानी की आवश्यकता होती है लेकिन जल स्त्रोतों के माध्यम से सिर्फ पचास हजार लीटर पानी की व्यवस्था बन पाती है। जिसके कारण दोपहर के बाद तक जिला अस्पताल के नलों में पानी खत्म हो जाता है। प्रतिवर्ष गर्मी के दिनों में जिला अस्पताल में ऐसी स्थिति बनती है जिसका नियमित समाधान नहीं हो पाता है।
  • इनका कहना है।
    पेयजल आपूर्ति के लिए व्यवस्थाएं बनाई जा रही है जिसके लिए नगरनिगम के पानी टैंकरों का सहारा लिया जा रहा है। पूर्व में पेयजल के लिए जो व्यवस्था बनाई गई थी वह भी संचालित है, समय-समय पर निरीक्षण कर सुधार कार्य किया जाता है।
    डॉ एमके सोनिया, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल, छिंदवाड़ा।

Hindi News/ Chhindwara / पेयजल व्यवस्था बनाने ननि के टैंकरों का सहारा

ट्रेंडिंग वीडियो