scriptगृहमंत्री बोले-करो जोर-शोर से चुनाव तैयारी | Home Minister says, "Preparation of elections by loud loudness" | Patrika News
छिंदवाड़ा

गृहमंत्री बोले-करो जोर-शोर से चुनाव तैयारी

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने पहुंचकर विधानसभा चुनाव का शंखनाद किया

छिंदवाड़ाMay 15, 2018 / 11:38 am

manohar soni

chhindwara

hansraj

 

छिंदवाड़ा.केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने पहुंचकर विधानसभा चुनाव का शंखनाद किया और कार्यकर्ताओं को जोर-शोर से तैयारी करने का मंत्र दिया। उन्होंने शिवराज और मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की बदौलत चुनाव जीतने की बात कहीं। भाजयुमो द्वारा आयोजित पंचायत बैठक के लिए प्रदेश भाजपा नेतृत्व द्वारा हर वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्रियों की ड्यूटी लगाई गई थी। छिंदवाड़ा का जिम्मा गृह राज्यमंत्री को सौंपा गया था। उन्हें सौंसर विधानसभा में रामाकोना पंचायत में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने कहा गया था।
राज्यमंत्री ने दोपहर १२.३० बजे रामाकोना पहुंचकर वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि शिवराज और मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को हर खासो-आम तक पहुंचाना है। विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर दोबारा पार्टी की सरकार बनवानी होगी। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा कार्यकर्ताओं को दिए-गए दिशा-निर्देश का पालन करने के लिए कहा। इस बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र परमार, क्षेत्रीय विधायक नाना मोहोड़,भाजयुमो जिलाध्यक्ष अंकुर शुक्ला समेत स्थानीय कार्यकर्ता उपस्थित हुए। बैठक के बाद गृह राज्यमंत्री विधायक के निवास पर गए। फिर वहां से वापस नागपुर के लिए रवाना हो गए।

….
अब विधानसभा चुनाव पर फोकस
भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र परमार के मुताबिक पार्टी ने अब अपना पूरा ध्यान विधानसभा चुनाव पर लगा दिया है। इसके चलते केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज रामाकोना पहुंचे। आगे चुनावी तैयारियां और तेज होगी। लगातार मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं के दौरे बढे़ंगे। इस पंचायत चलो अभियान में जिले की ७८४ पंचायतों में वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई थी। सभी ने सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाने का संकल्प लिया।
……
जिले में चलें पौधरोपण अभियान
वन बिरादरी महासंघ छिन्दवाड़ा द्वारा नदियों ,नालों के तटीय क्षेत्रों में संरक्षण एवं पुन: स्थापना के लिए वृहद पौधरोपण एवं भू-जल संरक्षण के कार्य करने का सुझाव दिया गया है। महासंघ के पदाधिकारी एवं वृक्षमित्र रवीन्द्र सिंह ने प्रशासन से कहा कि तामिया में दुधी,सीतारेवा,मर्राऊ,देनवा,हर्रई में शक्कर एवं हरद, अमरवाड़ा में ठेल नदी,छिंदवाड़ा में बोदरी एवं कुलबेहरा, जुन्नारदेव में पेंच,कन्हान आदि अनेक नदियों का उदग्म स्थल है। इनके तटीय क्षेत्रों पर वृहद वृक्षारोपण एवं भू जल संरक्षण के कार्य जन सहभागिता से किए जाएं। जिससे बाढ़ एवं सूखा जैसी विभीषिका से बचा जा सकें। उन्होंने बांस,अर्जुन,चिरौल,जामुन,बबूल,बहेड़ा,खिरनी,मौलश्री,खाखरा या पलाश,पीपल,गूलर, बरगद,करंज या कांजी,खमेर, कटहल, चिरोंजी या अचार,रोरी ़(सिंदूरी ),साजा,तेंदू,झाऊ,सिरिस,नीम,सीताफ ल ,दूधी,कूड़ा ,दहिमन,बीजा,कुसुम,हल्दू,बेल,कैथा,आंवला,दीकमाली,हर्रा,महुआ, रोहना,सीताफ ल,ककड़,बारंगा,पापड़ा तथा झाड़ी अडूसा,मरोद्फ ाली, भारंगी,गटेरण,मैन्हार,चित्रक,केवड़ा,आइल और गंगेरूआ आदि लगाने की बात कहीं।

Home / Chhindwara / गृहमंत्री बोले-करो जोर-शोर से चुनाव तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो