scriptनिरीक्षण के दौरान मिली अनियमितता | Irregularity during inspection | Patrika News
छिंदवाड़ा

निरीक्षण के दौरान मिली अनियमितता

सुरक्षा एवं खदान में सुरक्षा से संबंधित मिलने वाली सुविधाओं में प्रबंधन की लापरवाही से संबंधित लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थीं।

छिंदवाड़ाMay 22, 2019 / 06:02 pm

Sanjay Kumar Dandale

during inspection

during inspection

परासिया. कोयला श्रमिक सभा एचएमएस के वेकोलि सुरक्षा समिति सदस्य जितेंद्र मल ने मंगलवार को पेंच क्षेत्र की महादेवपुरी खदान का निरीक्षण किया।
उन्होंने बताया कि सुरक्षा एवं खदान में सुरक्षा से संबंधित मिलने वाली सुविधाओं में प्रबंधन की लापरवाही से संबंधित लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। उसी तारतम्य में आज महादेवपुरी खदान का दौरा किया गया यह खदान वर्ष 1989 से लगातार संचालित है फि र भी खदान परिसर में मज़दूरों के लिए न तो रेस्ट शेल्टर है और न ही शौचालय की उचित व्यवस्था है जो कि माइंस एक्ट एवं रेगुलेशन के नियमों का उल्लंघन है।
भूमिगत खदान का निरीक्षण किया गया तो पाया कि खदान में चल रही चार एसडीएल मशीन में से तीन सर्वे ऑफ हो चुकी है इसके बाद भी उससे खदान में कार्य लिया जा रहा है जो कामगारों की सुरक्षा से खिलवाड़ है। खदान के अंदर सुरक्षा को लेकर कई खामियां मिली हैं इस लापरवाही एंव कमियों से केंद्रीय सुरक्षा समिति एवं उच्च प्रबंधन को अवगत करवाया जाएगा ताकि संबंधित पर कार्यवाही की जा सके। निरीक्षण के दौरान प्रमुख रूप से पेंच क्षेत्र एचएमएस अध्यक्ष राजेश सूर्यवंशी, महामंत्री संतोष लाहौरिया, सचिन पाली, रमेश बुनकर, जावेद खान, नूर मोहम्मद, शाहिद खान, संतोष सोनवंशी, रमन रौशन, अमित कुमार एवं शेषराव उपस्थित रहे।

Home / Chhindwara / निरीक्षण के दौरान मिली अनियमितता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो