script‘पुष्पा’ फिल्म की तरह पुलिस को चकमा दे रहे चंदन पेड़ के चोर, पढ़ें पूरी खबर | Like the movie 'Pushpa', sandalwood tree thieves are dodging the police, read the full news | Patrika News
छिंदवाड़ा

‘पुष्पा’ फिल्म की तरह पुलिस को चकमा दे रहे चंदन पेड़ के चोर, पढ़ें पूरी खबर

अब तक 19 पेड़ हो चोरी

छिंदवाड़ाJun 04, 2024 / 12:22 am

Sanjay Kumar Dandale

chandan pad

chandan pad

छिंदवाड़ा/परासिया. पुष्पा Pushpaफिल्म को आप नहीं भूले होंगे। फिल्म चंदन की तस्करी को लेकर थी। कोयलांचल में चंदन के पेड़ों की ऐसी चोरी छिपे कटाई हो रही है कि पुलिस को भनक तक नहीं लग रही है। कोयलांचल में चंदन पेड़ के चोरों का आतंक कम नहीं हो रहा है। एक हर माह नहीं बडक़ुही पुलिस चौकी से कुछ दूरी के बीच ही अब तक चंदन के 19 पेड़ों को चोर निशाना बना चुके हैं।
जानकारी अनुसार शनिवार रात फिर मिशन स्कूल के पास रहवासी कॉलोनी में पांच चंदन के पेड़ों को अज्ञात तत्व काट ले गए। लगातार चंदन के पेड़ों की कटाई सेे पुलिस गश्त पर सवाल खड़े हो गए हैं।
गौरतलब है कि पिछले दिनों एक शिक्षक की सतर्कता से चंदन चोरों को पकडक़र पुलिस के हवाले किया गया था।
उम्मीद थी कि चंदन चोर पुलिस गिरफ्त में आ गएं हंै । चंदन चोरी पर अंकुश लग जाएगा लेकिन फिर से चंदन पेड़ों की कटाई शुरू हो गई है।
बिजली विभाग ने 13 पेड़ काट दिए

परासिया. नगर किनारे स्थित मयूर वन से गुजरने वाली 33 केवी विद्युत लाइन के रखरखाव के नाम पर बिजली विभाग ने 13 पेड़ काट दिए है। स्थानीय लोगों ने नाराजगी व्यक्त की है।
जानकारी अनुसार विद्युत लाइन के नीचे कतार से आंवला,नीम, पलाश सहित अन्य प्रजातियों के पेड़ों को जमीन के पास से काट कर गिरा दिया गया है। अब बिजली विभाग और वन विभाग एक दूसरे को जवाबदार बता रहा है।
विद्युत वितरण कंपनी के इंजीनियर का कहना है कि 33 केवी लाइन का मेंटेनेंस नहीं किया गया है। इसके लिए पहले बिजली बंद की सूचना दी जाती है, जो हमने नहीं किया। इसलिए पेड़ विभाग कर्मियों ने नहीं काटे हैं। वहीं शहरी क्षेत्र के जेई बबलू इवनाती का कहना है कि 33 केवी का मेंटेनेंस और पेट्रोलिंग हमारे कार्यक्षेत्र में नहीं आता है किसी और ने पेड़ काटा होगा।
वन परिक्षेत्र अधिकारी अलका भूरिया ने बताया कि बिजली कंपनी द्वारा इस तरह पेड़ काटना दुखद है। इस संबंध में बिजली विभाग को नोटिस दिया जा रहा है।

Hindi News/ Chhindwara / ‘पुष्पा’ फिल्म की तरह पुलिस को चकमा दे रहे चंदन पेड़ के चोर, पढ़ें पूरी खबर

ट्रेंडिंग वीडियो