scriptमास्टर प्लान…इस मंत्री के बंगले में फाइल दस्तखत का कर रही इंतजार | Master plan...waiting for file signature in this minister's bungalow | Patrika News
छिंदवाड़ा

मास्टर प्लान…इस मंत्री के बंगले में फाइल दस्तखत का कर रही इंतजार

सत्तारूढ़ नेता और जनप्रतिनिधि दबाव बनाए तो भी मंत्री करेंगे फाइनल

छिंदवाड़ाMay 12, 2023 / 09:02 pm

manohar soni

photo_2023-05-11_21-24-35.jpg

छिंदवाड़ा.छिंदवाड़ा शहर के मास्टर प्लान-2035 की फाइल सारी औपचारिकताओं के पूरी होने के बाद नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह के भोपाल स्थित बंगले पर पहुंच गई है। इस फाइल को नगर एवं ग्राम निवेश विभाग के अधिकारियों ने पहुंचाया है। पिछले दो सप्ताह से इस फाइल को मंत्री की दस्तखत का इंतजार हैं। कहा जा रहा है कि इसके लिए सत्तारूढ़ दल के नेताओं और जनप्रतिनिधियों को दौड़-धूप करनी पड़ेगी और मंत्री पर दबाव बनाना पड़ेगा। तभी ये काम हो पाएगा।
बता दें कि दिसम्बर 2022 में नगर एवं ग्राम निवेश विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने मास्टर प्लान को फाइनल कर नगर एवं ग्राम निवेश संचालनालय भोपाल भेजा था। उसके बाद डायरेक्टर और प्रमुख सचिव ने इस फाइल का परीक्षण किया और उसे अंतिम रूप दिया। अब यह फाइल नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह के पास है। उनके बंगले में पड़ी यह फाइल दस्तखत का इंतजार कर रही है। अब छिंदवाड़ा की नेतागिरी दिखाने की जरूरत है। एक बार छिंदवाड़ा के भाजपा नेताओं का दल सागर में नगरीय प्रशासन मंत्री से मिला था। उसके बाद किसी ने इस मास्टर प्लान की सुधि नहीं ली है। विधानसभा चुनाव करीब है। यहीं वह अवसर है जब सरकार दबाव बनाए जाने पर छिंदवाड़ा की एक दशक पुरानी मांग पूरा कर सकती है।
……
सागर के बाद सिवनी का मास्टर प्लान फाइनल, बालाघाट भी कतार में, बस छिंदवाड़ा की उपेक्षा
नगरीय प्रशासन मंत्री ने अपने क्षेत्र सागर का मास्टर प्लान फाइनल कर दिया है। इसके साथ ही पड़ोसी जिला सिवनी के प्लान का अनुमोदन हो गया है। बालाघाट भी प्रक्रिया में हैं। उसके प्लान को भी हरी झण्डी दे जाएगी। बस छिंदवाड़ा की ही उपेक्षा हो रही है। इसका कारण राजनीतिक बताया जा रहा है। मास्टर प्लान में कहीं न कहीं बाधा खड़ी की जा रही है। जबकि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं विधानसभा 2023 और लोकसभा चुनाव 2024 में छिंदवाड़ा जीतने का लक्ष्य तय कर चुके हैं। तब मास्टर प्लान को पीछे करने की कोशिशें क्यों हो रही है, यह सवाल बना हुआ है।
……

Home / Chhindwara / मास्टर प्लान…इस मंत्री के बंगले में फाइल दस्तखत का कर रही इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो