मीजल्स-रूबेला टीकाकरण के फिर मिलेगा मौका, बस यह करना होगा

मीजल्स-रूबेला टीकाकरण के फिर मिलेगा मौका, बस यह करना होगा
Vaccination

Prabha Shankar Giri | Updated: 06 Mar 2019, 11:00:56 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

नौ माह से 15 वर्ष तक बच्चे लगा सकते हैं टीका

छिंदवाड़ा. शासन के निर्देश पर 15 जनवरी से 15 फरवरी 2019 तक चले मीजल्स-रूबेला अभियान के तहत टीकाकरण से चूक गए नौ माह से 15 वर्ष तक बच्चों को टीका लगाने के लिए दोबारा अवसर दिया गया है।
मंगलवार को हुई समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने अगले तीन दिन के भीतर मीजल्स-रूबेला का टीका लगवाने की अपील की है। इधर स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि अभियान के दौरान जिले के सभी स्कूल, आंगनबाड़ी और हाइरिस्क एरिया में पांच लाख 17 हजार 88 बच्चों का टीकाकरण किया गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.जेएस गोगिया ने बताया कि पालक अपने बच्चों को जिला अस्पताल के साथ-साथ समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रतिदिन सुबह नौ से शाम चार बजे तक उक्त टीका लगवा सकते हैं। साथ ही जिले की समस्त सीएचसी एवं पीएचसी में प्रत्येक ग्राम में मंगलवार एवं शुक्रवार को टीकाकरण दिवस में मीजल्स-रूबेला वैक्सीन उपलब्ध रहेगी और उप-स्वास्थ्य केंद्रों पर पदस्थ एएनएम के समीप टीका लगाने की सुविधा रहेगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned