scriptबिना सप्लीमेंट्री अगली क्लास में पहुंचे विद्यार्थियों की देनी होगी रिपोर्ट | mp higher education | Patrika News
छिंदवाड़ा

बिना सप्लीमेंट्री अगली क्लास में पहुंचे विद्यार्थियों की देनी होगी रिपोर्ट

तीन वर्ष की चाही गई है जानकारी

छिंदवाड़ाMar 19, 2019 / 12:42 pm

ashish mishra

patrika

बिना सप्लीमेंट्री अगली क्लास में पहुंचे विद्यार्थियों की देनी होगी रिपोर्ट

छिंदवाड़ा. विश्व बैंक परियोजना के तहत उच्च शिक्षा विभाग ने जिले समेत प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों से स्टूडेंट ट्रांजीशन रेट की जानकारी मांगी है। परियोजना के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी प्रो. उषा के नायर ने लीड कॉलेज प्राचार्य को भेजे गए पत्र में नाराजगी जताते हुए कहा है कि विश्व बैंक परियोजना के अंतर्गत कॉलेजों में सत्र 2017-18 में प्रवेश प्राप्त विद्यार्थियों के स्टूडेंट ट्रांजीशन रेट की जानकारी पिछले कई पत्रों द्वारा मांगी जा चुकी है जो अभी तक नहीं मिली है। प्राचार्य जल्द से जल्द जानकारी भेजें। पत्र में स्पष्ट कहा गया है कि इस परिणाम आधारित वित्त पोषण सूचकांक को समय-सीमा में प्राप्त न करने की स्थिति में राज्य शासन को होने वाली आर्थिक हानि के लिए कॉलेज के प्राचार्य जिम्मेदार होंगे।
तीन वर्ष की चाही गई है जानकारी
विभाग ने वर्ष 2015-16 से लेकर वर्ष 2017-18 तक विभिन्न बिन्दु पर जानकारी मांगी है। इसके लिए एक फॉर्मेट भी भेजा गया है। जिसमें स्नातक एवं स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष से द्वितीय वर्ष में पहुंचे उन विद्यार्थियों की जानकारी देनी है जो बिना सप्लीमेंट्री के पहुंचे हैं। इसके अलावा प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष में प्रवेशित विद्यार्थियों की संख्या भी देनी है।
भेजी जानकारी
जिले समेत प्रदेश के 36 कॉलेजों से रिपोर्ट मांगी है। जिले के लीड कॉलेज ने विभाग द्वारा भेजे गए निर्देश के बाद समस्त जानकारी भी भेज दी है।

Home / Chhindwara / बिना सप्लीमेंट्री अगली क्लास में पहुंचे विद्यार्थियों की देनी होगी रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो