scriptयहां सहजता से मिनटों में हल होंगे मोटर दुर्घटना क्षतिपूर्ति दावा प्रकरण | National Lok Adalat will be held on July 13 | Patrika News
छिंदवाड़ा

यहां सहजता से मिनटों में हल होंगे मोटर दुर्घटना क्षतिपूर्ति दावा प्रकरण

बीमा कम्पनी के साथ बैठक : 13 जुलाई को होगा नेशनल लोक अदालत आयोजन

छिंदवाड़ाMay 14, 2019 / 11:19 pm

Rajendra Sharma

Lok Adalat verdict in Jodhpur

Lok Adalat verdict in Jodhpur

छिंदवाड़ा. 13 जुलाई 2019 शनिवार को लगने वाली नेशनल लोक अदालत में मोटर दुर्घटना क्षतिपूर्ति दावा के अधिक से अधिक प्रकरणों का राजीनामा के माध्यम से निराकरण कराने के लिए मंगलवार को एडीआर भवन जिला न्यायालय परिसर छिंदवाड़ा में एक बैठक आयोजित की गई।
जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण छिंदवाड़ा के अध्यक्ष बीएस भदौरिया के निर्देशानुसार विशेष न्यायाधीश एवं नेशनल लोक अदालत प्रभारी नवनीत कुमार गोधा के मार्गदर्शन में सभी बीमा कम्पनी के अधिकारी एवं उनके पैनल अधिवक्ता बैठक में शामिल हुए। क्लेम प्रकरणों के निराकरण के लिए नियुक्त प्रभारी अधिकारी एवं प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीएस परमार ने राजीनामा योग्य एमएसीटी प्रकरणों में आवेदकों एवं उनके अधिवक्ताओं के साथ प्री-सिटिंग बैठक रखकर प्रकरणों का अधिक से अधिक संख्या में निराकरण कराने के लिए निर्देश दिए।सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण विजय सिंह कावछा ने बताया कि मोटर दुर्घटना क्षतिपूर्ति दावा अधिक से अधिक प्रकरणों के निराकरण के लिए प्रीसिटिंग बैठक का आयोजन किया जाएगा।
बैठक में बीमा कंपनी के पैनल अधिवक्ता नितिन नासेरी, राजभान सिंह, जेपी राय, प्रेमचंद बडग़ैया, प्रणय नामदेव एवं प्रसन्न बाकलीवाल आदि उपस्थित रहे।
इन तारीखों में होंगी आगामी बैठकें

मंगलवार को आयोजित बैठक में बताया गया कि 17 जून 2019 को समस्त प्रायवेट बीमा कम्पनियों के अधिकारियों एवं उनके अधिवक्ताओं की बैठक होगी। इसी तरह 18 जन को ओरिएंटल इंश्योरेंस एवं नेशनल इंश्योरेंस कंपनी, 20 जून को न्यू इंडिया इंश्योरेंस एवं यूनाइटेड इंश्योरेंस कंपनी और बीमा कंपनी के पैनल अधिवक्ताओं के साथ बैठक का आयोजन किया जाएगा। बैठकों में 13 जुलाई को लगने वाली नेशनल लोक अदालत में अधिक से अधिक मोटर दुर्घटना क्षतिपूर्ति दावा प्रकरणों का निराकरण किए जाने रूपरेखा तय की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो