scriptNegligence: बारिश से नदी-नाला उफान पर, जान जोखिम में डाल रहे लोग | Negligence: The river is on the rise due to rain | Patrika News
छिंदवाड़ा

Negligence: बारिश से नदी-नाला उफान पर, जान जोखिम में डाल रहे लोग

भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

छिंदवाड़ाJul 06, 2020 / 12:31 pm

ashish mishra

Negligence: बारिश से नदी-नाला उफान पर, जान जोखिम में डाल रहे लोग

Negligence: बारिश से नदी-नाला उफान पर, जान जोखिम में डाल रहे लोग


छिंदवाड़ा. बारिश ने एक बार फिर प्रशासन के व्यवस्थाओं पर सवाल खड़ा कर दिया है। रविावर को शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में हुई बारिश से कुछ जगहों पर नदी-नाले उफान पर आ गए। अमरवाड़ा विकासखंड के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। रविवार को ग्राम पंचायत खामीहीरा मेन रोड से लगा छोटा नाला का पानी इतना बढ़ गया की पानी पुल के ऊपर से निकलने लगा। ऐसे में यहां लोगों की भीड़ उमड़ गई। वाहनों की भी लंबी कतार लग गई। बारिश लगातार होने की वजह से लोग जान जोखिम में डालकर बहाव के बीच ही वाहन, बैलगाड़ी सहित अन्य साधनों से पुल पार कर रहे थे। हैरानी की बात यह थी कि इन्हें रोकने वाला भी कोई नहीं था। ग्रामिणों का कहना था कि बारिश की वजह से समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए। आवागमन के लिए व्यवस्था बनानी चाहिए। बारिश के चलते कभी भी दुर्घटना हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दो से तीन दिन पूरे जिले में अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

वनकर्मियों ने किया पौधरोपण
मनरेगा योजना के अंतर्गत पूर्व वनमंडल के वनपरिक्षेत्र चौरई के सांख बीट में रविवार को 35 हेक्टेयर वन क्षेत्र में पूजा-अर्चना के पश्चात पौधरोपण किया गया। कार्यक्रम उप वन मंडलाधिकारी पूर्व छिंदवाड़ा सामान्य वन मंडल भारत सोलंकी के हस्ते संपन्न हुआ। इस अवसर पर वनपरिक्षेत्र अधिकारी हिरालाल सनोडिया, सहायक वनपरिक्षेत्र अधिकारी सांख बीट टीआर सनोडिया, सांख बीट प्रभारी राजाबाबू रघुवंशी, धमनिया बीट प्रभारी हरनारायण शर्मा, ग्रेटिया बीट प्रभारी धीरेंद्र साहू सहित अन्य मौजूद रहे। इस अवसर पर श्रमिकों को पौध रोपण कार्य का प्रशिक्षण भी दिया गया।

Home / Chhindwara / Negligence: बारिश से नदी-नाला उफान पर, जान जोखिम में डाल रहे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो