scriptपैरों में दर्द रहता है और ठीक से चल नहीं पाती, इसलिए खच्चर पर सवार होकर वैक्सीन लगवाने पहुंची वृद्धा | old lady arrived to get the vaccine riding on a mule | Patrika News
छिंदवाड़ा

पैरों में दर्द रहता है और ठीक से चल नहीं पाती, इसलिए खच्चर पर सवार होकर वैक्सीन लगवाने पहुंची वृद्धा

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की प्रेरणा से वैक्सीन लगवाने पहुंची वृद्धा …..

छिंदवाड़ाSep 22, 2021 / 12:21 pm

Ashtha Awasthi

photo6221931831532563905.jpg

vaccine

डुंगरिया (छिंदवाड़ा)। कोरोना से बचाव के लिए जारी वैक्सीनेशन अभियान में सरकारी कर्मचारी पूरे मनोयोग से काम कर रहे हैं। उनकी लगन को देख ग्रामीण भी उत्साहित हैं। ऐसा एक उदाहरण छिंदवाड़ा जिले के विकासखंड जुन्नारदेव की ग्राम पंचायत करनपिपरिया के ग्राम गुद्दम में देखने को मिला। जहां 71 वर्षीय दुक्खो बाई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संध्या परतेती की प्रेरणा से वैक्सीन लगवाने खच्चर पर सवार होकर टीकाकरण सेंटर पहुंचीं।

बताया जा रहा है कि दुक्खो बाई के पैरों में दर्द रहता है और वह ठीक से चल नहीं पाती । टीकाकरण के प्रति उत्साह होने के कारण वे अपने घर से घोड़े पर सवार होकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंची। वहां मौजूद कर्मचारियों ने दुक्खो बाई को वैक्सीन लगाई । टीकाकरण के लिए दुक्खो बाई का उत्साह अन्य लोगों को भी प्रेरित कर रहा है।

बनाई गई एक नई रणनीति

बता दें कि पूरे प्रदेश में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना से बचाव के टीका का पहला डोज 26 सितंबर के पहले लगाने का लक्ष्य राज्य सरकार ने रखा है। राजधानी भोपाल में अभी भी 28,000 लोगों का पहला डोज लगना बाकी है। भोपाल में इन 28,000 लोगों में से 20 हजार के करीब गर्भवती महिलाएं हैं। वे यह टीका लगवाने के लिए आगे नहीं आ रही हैं।

अब जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने मिलकर एक नई रणनीति तय की है। इसके तहत गर्भवती महिलाओं को अस्पताल या अन्य टीकाकरण केंद्र में जाने की जगह आंगनबाड़ी केंद्र में बुलाकर टीका लगाया जा रहा है। आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को इन्हें बुलाकर टीका लगाने की जिम्मेदारी दी गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84ahir

Home / Chhindwara / पैरों में दर्द रहता है और ठीक से चल नहीं पाती, इसलिए खच्चर पर सवार होकर वैक्सीन लगवाने पहुंची वृद्धा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो