विधायक की नहीं हो रही सुनवाई, करेंगे अनशन

विधायक की नहीं हो रही सुनवाई, करेंगे अनशन

Rajendra Sharma | Publish: Feb, 04 2017 12:09:00 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

विधायक क्षेत्रीय महाप्रबंधक वेकोलि पेंच क्षेत्र के कार्यालय के समक्ष अनशन करेंगे।


छिंदवाड़ा. (परासिया). वेकोलि पेंच क्षेत्र प्रबंधन द्वारा इंटक संगठन के साथ 16 जनवरी को हुए समझौते का क्रियान्वयन नहीं किए जाने पर इंटक रीजनल पेंच-कन्हान के अध्यक्ष एवं  विधायक  सोहनलाल बाल्मीक ने 13 फरवरी को 24 घंटे का अनशन करने का ऐलान किया है। विधायक क्षेत्रीय महाप्रबंधक वेकोलि पेंच क्षेत्र के कार्यालय के समक्ष अनशन करेंगे। इसके बाद सम्पूर्ण क्षेत्र में धरना-प्रदर्शन एवं चक्का जाम किया जाएगा।
इंटक रीजनल महामंत्री रवि वर्मा ने बताया कि इस संदर्भ में सभी संबंधित उच्चअधिकारियों को  संघ द्वारा कई बार शिकायत कर समझौते को क्रियान्वित कराने के लिए कहा गया, किन्तु प्रबंधन एवं केन्द्रीय संबंधित समस्त अधिकारियों ने राजनीतिक दबाव के चलते उपरोक्त समझौते को लागू करने में टालमटोल की नीति अपनाई। प्रथम चरण में संघ ने आन्दोलन का रास्ता अपनाया है, द्वितीय चरण में न्यायालय का रास्ता अपनाया जाएगा।  

ये है मामला

समझौते  के अनुसार पाथाखेड़ा क्षेत्र से सभी नवनियुक्त/आश्रितों/महिला व्हीआरएस के आश्रितों एवं भू-स्वामी के आश्रितों को पेंच-कन्हान क्षेत्र में पदस्थापना की कार्यवाही 15 अपै्रल 2016 तक की जानी थी। इसी क्रम में प्रबन्धन ने 102 भू आश्रित कामगारों का स्थानान्तरण पाथाखेड़ा क्षेत्र से पेंच क्षेत्र में किया था किन्तु सत्तारूढ़ राजनीतिक पार्टी एवं विपक्षी संघ के दबाव में प्रबंधन ने उक्त स्थानान्तरण आदेश को वापस ले लिया जो कि इस क्षेत्र के नवनियुक्त सभी आश्रित कामगारों एवं उनके परिवार के साथ एक बड़ा कुठाराघात है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned