scriptPatrika campaign: नशा की लत छुड़ाने समाजसेवी मैदान में, सोशल साइट्स पर भी कर रहे जागरूक | Patrika campaign: Messages giving relief from addiction | Patrika News
छिंदवाड़ा

Patrika campaign: नशा की लत छुड़ाने समाजसेवी मैदान में, सोशल साइट्स पर भी कर रहे जागरूक

नशे की लत छुड़ाने के लिए समाजसेवी मैदान में कुद पड़े हैं

छिंदवाड़ाApr 05, 2020 / 12:46 pm

ashish mishra

Patrika campaign: नशा की लत छुड़ाने समाजसेवी मैदान में, सोशल साइट्स पर भी कर रहे जागरूक

Patrika campaign: नशा की लत छुड़ाने समाजसेवी मैदान में, सोशल साइट्स पर भी कर रहे जागरूक

छिंदवाड़ा. पत्रिका अभियान नशा मुक्त हो मध्यप्रदेश को लोग समर्थन दे रहे हैं। नशे की लत छुड़ाने के लिए समाजसेवी मैदान में कुद पड़े हैं। वह हर संभव कोरोना वायरस के संक्रमण से बचते हुए लोगों से नशा छोडऩे का आव्हान कर रहे हैं। वहीं सोशल साइट्स पर भी मैसेज पोस्ट कर लोगों को नशा छोडऩे के लिए प्रेरित कर रहे हैं। गौरतलब है कि राष्ट्रीय आपदा कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। लॉकडाउन में लोगों को अतिआवश्यक सामग्री ही प्रदान की जा रही है। अन्य सामानों को बेचने पर प्रतिबंध हैं। सरकार ने शराब, भांग-गांजा, तंबाकू-पान, गुटखा-सिगरेट की दुकानें बंद रखने के आदेश दे रखा है। ऐसे में व्यसन और नशे में फंसे लोगों के लिए यह अच्छा अवसर है। अगर हम उन्हें प्रेरित करें और परिवार सपोर्ट करे तो फिर लॉकडाउन की अवधि में हम अपनों की नशे की लत छुड़ाकर उनका जीवन सुधार सकते हैं।

व्यसन छोडऩे लोगों को बांटे पर्चे
मातृ सेवा संघ द्वारा संचालित पंडित आरडीशर्मा मेमोरियल नशा मुक्ति सहपुनर्वास केन्द्र के डायरेक्टर राकेश शर्मा ने अपनी टीम के साथ लोगों को नशा छोडऩे के लिए जागरूक किया। उन्हें पर्चा बांटकर नशे से होने वाले हानियों से अवगत कराया। इस दौरान डॉयरेक्टर नरेन्द्र सोमकुंवर, प्रद्दुम शर्मा, प्रिंस साहू, माहुल गुप्ता, नंदकिशोर शर्मा मौजूद रहे।
स्वंयसेवकों ने किया जागरूक
ज्ञान ज्योति उमावि के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वंयसेवक आशीष पवार, आयुष सहित अन्य ने बैनर, पोस्टर के माध्यम से खजरी एवं फारेस्ट कॉलोनी में लोगों को नशा छोडऩे के लिए प्रेरित किया।

Home / Chhindwara / Patrika campaign: नशा की लत छुड़ाने समाजसेवी मैदान में, सोशल साइट्स पर भी कर रहे जागरूक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो