scriptPlead for justice: पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हैं मां, कई बिन्दुओं पर उठा रही सवाल | Plead for justice: Mother is not satisfied with post mortem report | Patrika News
छिंदवाड़ा

Plead for justice: पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हैं मां, कई बिन्दुओं पर उठा रही सवाल

पुलिस जनसुनवाई में पहुंचे कई पीडि़तों का यही दर्द था।

छिंदवाड़ाSep 25, 2019 / 12:02 pm

ashish mishra

Plead for justice: पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हैं मां, कई बिन्दुओं पर उठा रही सवाल

Plead for justice: पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हैं मां, कई बिन्दुओं पर उठा रही सवाल

छिंदवाड़ा. हत्या हो या फिर जमीनी विवाद या फिर कोई और अपराध। अक्सर देखने में आ रहा है कि पीडि़त द्वारा पुलिस को अपराध से पहले और बाद में भी कई सारे जांच बिन्दु बताए जाते हैं, इसके बावजूद भी पुलिस मौन रहती है। परिणाम यह होता है कि अपराध घटित हो जाता है और फिर पुलिस की सक्रियता अपराधियों को पकडऩे में दिखती है। मंगलवार को पुलिस जनसुनवाई में पहुंचे कई पीडि़तों का यही दर्द था। उनका कहना था कि पुलिस अगर हमारे भी बताए अनुसार जांच करे तो या तो अपराध घटित नहीं होगा या फिर अपराधी पकड़े जाएंगे। हमें इंसाफ भी मिल जाएगा। मंगलवार को पुलिस जनसुनवाई में परिजनों के साथ पहुंची कुंडीपूरा थाना के बारिया निवासी सुदामाबाई ने बताया कि बीते 24 अगस्त को मेरा बेटा अविनाश घर से निकला और तीन दिन बाद उसका शव कुएं में मिला। परिजनों को आशंका है कि अविनाश की हत्या की गई है। सुदामाबाई ने हत्या की आशंका जताते हुए बोरिया निवासी पर एक व्यक्ति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों का कहना है किअविनाश के शव पर ऐसे कई निशान मिले हैं जो हत्या की तरफ इशारा कर रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के शव को मछलियों द्वारा नुकसान पहुंचाना दर्शाया गया है जबकि जिस कुएं में अविनाश का शव मिला उसमें एक भी मछली नहीं हैं। परिजनों ने कई बिन्दुओं पर तरफ इशारा करते हुए जनसुनवाई में एएसपी को ज्ञापन सौंपकर निष्पक्ष जांच की मांग की।
दहेज के लिए हुई बेटी की हत्या
परासिया के थावरी दमोदर निवासी 60 वर्षीय जगदीश पवार ने मंगलवार को एएसपी को ज्ञापन सौंपकर निष्पक्ष जांच की मांग की। पीडि़त पिता को आशंका है कि उनकी 23 वर्षीय बेटी सोनिया को दहेज के लिए ससुराल पक्ष के लोगों ने 5 सितंबर को केरोसीन से जला दिया। इलाज के दौरान सोनिया की मौत 16 सितंबर को नागपुर में हुई। पीडि़त पिता ने एएसपी को दिए ज्ञापन में घटना से पहले दहेज को लेकर एवं अन्य घटनाक्रम का जिक्र करते हुए इंसाफ की मांग की है।

Home / Chhindwara / Plead for justice: पोस्टमार्टम रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हैं मां, कई बिन्दुओं पर उठा रही सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो