script२१ लाख १३ हजार रुपए के मोबाइल अब तक लौटा चुकी पुलिस | Police of Rs 21 lakhs 13 thousand rupees returned | Patrika News
छिंदवाड़ा

२१ लाख १३ हजार रुपए के मोबाइल अब तक लौटा चुकी पुलिस

मोबाइल पाकर खिले चेहरे

छिंदवाड़ाJul 12, 2019 / 11:44 am

chandrashekhar sakarwar

patrika

२१ लाख १३ हजार रुपए के मोबाइल अब तक लौटा चुकी पुलिस

छिंदवाड़ा. आज के आधुनिक दौर में मोबाइल केवल बात करने का जरिया मात्र नहीं रहा है। बदलाव की बयार में मोबाइल अब स्मार्ट फोन हो चुका है जिसमें कई तरह के काम होते हैं। लोग रुपयों का आदान-प्रदान भी करते हैं। फोटो भी होते हैं और कई तरह की जरूरी जानकारियां भी संगृहित रहती हंै। स्मार्ट फोन आम लोगों की जिंदग़ी का अहम हिस्सा बन चुका है। लोग पलभर के लिए भी उससे दूर नहीं होना चाहते। एेसे में कीमती मोबाइल चोरी हो जाए तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि पीडि़त व्यक्ति का क्या हाल होता होगा।
मोबाइल चोरी या फिर गुम होने पर लोग पुलिस में शिकायत देते हैं, जिसके पीछे मंशा होती थी कि उनके नाम पर दर्ज नम्बर का कोई गलत उपयोग न कर सकें। अक्सर लोगों को यह उम्मीद नहीं रहती थी कि पुलिस उनका गुम या फिर चोरी गया मोबाइल तलाश कर लौटाएगी। इस तरह की सोच भी पुलिस की वजह से ही बनी थी, क्योंकि वर्ष २०१९ के पहले कभी पुलिस ने किसी व्यक्ति का गुम या चोरी हुआ मोबाइल तलाशा ही नहीं, इसके चलते लोग सोचते थे कि शिकायत दे दो मोबाइल तो मिलने से रहा। इसी वर्ष जनवरी माह से लोगों की सोच में बदलाव आया है इसकी वजह भी पुलिस ही है। गुरुवार को भी पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिस ने लोगों को लाखों रुपए के मोबाइल लौटाए।

Home / Chhindwara / २१ लाख १३ हजार रुपए के मोबाइल अब तक लौटा चुकी पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो