scriptPolitics: वे भविष्य के सपने दिखाकर करते हैं घोटाला-कमलनाथ | Politics: They do scam by showing dreams of future-Kamal Nath | Patrika News
छिंदवाड़ा

Politics: वे भविष्य के सपने दिखाकर करते हैं घोटाला-कमलनाथ

अमरवाड़ा के धनौरा में जनसभा को किया संबोधित

छिंदवाड़ाApr 14, 2024 / 03:03 pm

ashish mishra

bhajpa-cong.jpg
छिंदवाड़ा. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार को अमरवाड़ा विधानसभा के धनौरा व नगर में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जिले का विकास घोषणा या फिर वादा करने से नहीं होता। किसी भी क्षेत्र की उन्नति व प्रगति के लिए आवश्यक होता है कि लक्ष्य को निर्धारित कर उसे हासिल करने के लिए निरंतर कार्य किया जाए। मैंने आप सभी के सहयोग से यही किया है। कभी घोषणाएं नहीं की और वादे भी नहीं किए, क्योंकि मेरे इरादे सच्चे हैं। आज तक जो भी किया वो दिल से किया और रिश्ते भी दिल से निभाए हैं। कमलनाथ ने अपने भाषण के दौरान भाजपा पर जमकर निशाला साधा। कहा कि मेरे जिले के नौजवान स्किल सेन्टरों से प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार से जुड़ रहे हैं, लेकिन फिर भी आज सबसे बड़ी चुनौती युवाओं के रोजगार की है जिस पर वर्तमान सरकारें ध्यान नहीं दे रही। माता-पिता बड़े अरमानों से अपने बच्चों को पढ़ाते हैं और जब शासकीय नौकरी के लिए भर्तियां खुलती हंै तो पता चलता है कि घोटाला हो गया। एक ओर वे लोग बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, भविष्य के सपने दिखाते हैं तो वहीं दूसरी ओर घोटाला कर हमारे जिले, प्रदेश व देश के भविष्य को ही अंधकार में डाल रहे हैं। भाजपा का नाम लिए बगैर कहा कि अखिर यह कौन सी रोजगार की नीति है, जिसमें नौजवानों से फीस ली जाती है, परीक्षाएं भी आयोजित कराई जाती हैं, लेकिन परीक्षा परिणाम आने से पहले ही घोटाला हो जाता है। गत 20 वर्षों में व्यापमं से लेकर पटवारी भर्ती घोटाला के बीच में इतने घोटाले हुए हैं कि निर्दोष युवाओं व उनके माता-पिता विभिन्न तरह से परेशान हैं। कई दुखद घटनाएं भी इस दौरान हुई, लेकिन सरकार ने कोई सुधार नहीं किया।
मेरे लिए तो आप ही सबकुछ
कमलनाथ ने कहा मेरे लिए तो सबकुछ मेरे जिले की जनता ही है। आपका प्यार और आशीर्वाद ही मेरी सबसे बड़ी शक्ति है जिसके बल पर छिंदवाड़ा को नई पहचान मिली है। ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर जिले के मंजरे-टोलों तक सडक़ों का जाल, नेशनल हाइवे, स्टेट हाइवे, मेडिकल कॉलेज, विश्वविद्यालय हॉर्टिकल्चर कॉलेज सहित सिंचाई की परियोजनाएं व अनेकों कार्य हुए हैं जिसके गवाह आप सभी हैं।
आयोजित जनसभाओं में ब्लॉक पर्यवेक्षक शैलू सेंगर, बरकत खान, पारस बाथरी सहित अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Home / Chhindwara / Politics: वे भविष्य के सपने दिखाकर करते हैं घोटाला-कमलनाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो