scriptरोड किनारे फेंकी पीपीइ किट संक्रमण को दे रही न्योता | ppe kit | Patrika News
छिंदवाड़ा

रोड किनारे फेंकी पीपीइ किट संक्रमण को दे रही न्योता

नगर निगम ने मई तक किया था कोविड मृतकों का अंतिम संस्कार

छिंदवाड़ाJun 19, 2021 / 05:17 pm

mantosh singh

ppe_kit.jpg

छिंदवाड़ा. इमलीखेड़ा के पास देवर्धा मोक्षधाम रोड के किनारे इस समय पीपीइ किट जहां-तहां बिखरे दिखाई दे रहे हैं। इसका उपयोग कोरोना मृतकों के परिजन ने अंतिम संस्कार करते समय किया था। इस पीपीइ किट से क्षेत्रवासियों को फिर से कोरोना कोरोना संक्रमण का खतरा नजर आ रहा है।

अप्रैल माह में कोरोना मृतकों की संख्या अधिक होने पर नगर निगम द्वारा इस मोक्षधाम में भी अंतिम संस्कार की व्यवस्था की गई थी। मई तक निगम कर्मचारियों ने इस मोक्षधाम में सैकड़ों की संख्या में मृतकों का दाह किया। इस दौरान उनके परिजन भी रोते-बिलखते पहुंचते थे और उन्हें पीपीइ किट पहनकर शामिल होने की अनुमति दी गई थी। इस दौरान कर्मचारियों और परिजनों ने उपयोग के बाद पीपीई किट को रोड किनारे फेंक दिया। जबकि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की गाइड लाइन के मुताबिक इस कचरे का डिस्पोजल जिला अस्पताल की एजेंसी के माध्यम से होना था।

अब बारिश का सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है। तब क्षेत्रवासियों ने इस पर नगर निगम का ध्यान आकर्षित किया है। नगर निगम के सहायक आयुक्त एके धुर्वे का कहना है कि वे निगम की स्वास्थ्य टीम को पहुंचाकर इसकी जांच कराएंगे और पीपीई किट को उठवाकर उसका नियमानुसार डिस्पोजल कराएंगे।

Home / Chhindwara / रोड किनारे फेंकी पीपीइ किट संक्रमण को दे रही न्योता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो