scriptPreparation started as per prescribed guidelines | Board Exam: तय गाइडलाइन में शुरू की तैयारी | Patrika News

Board Exam: तय गाइडलाइन में शुरू की तैयारी

locationछिंदवाड़ाPublished: Feb 02, 2024 12:22:36 pm

Submitted by:

prabha shankar

- 77 परीक्षा केंद्रों के लिए रवाना की गईं प्रश्नपत्रों की पेटियां
- छिंदवाड़ा उत्कृष्ट विद्यालय में सुबह साढ़े 10 बजे जिला पंचायत सीईओ की उपस्थिति में खोला गया स्ट्रॉन्ग रूम

Preparation started as per prescribed guidelines
Preparation started as per prescribed guidelines

छिंदवाड़ा. पांच फरवरी से माध्यमिक शिक्षा मंडल के माध्यम से शुरू होने वाली परीक्षाओं के लिए गुरुवार से प्रश्नपत्र एवं कापियों सहित अन्य सामग्री परीक्षा नोडल स्कूल छिंदवाड़ा उत्कृष्ट विद्यालय से रवाना होना शुरू हो गईं। गुरुवार की सुबह 10:30 बजे परीक्षा नोडल अधिकारी पार्थ जैसवाल, जिला शिक्षा अधिकारी जीएस बघेल एवं परीक्षा प्रभारी अवधूत काले की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम खोले गए। गोपनीय सामग्री लेने आए केंद्राध्यक्ष एवं सहायक केंद्राध्यक्षों को जिला शिक्षा अधिकारी ने परीक्षा से जुड़े नियम एवं प्रतिबंधों की जानकारी दी। गुरुवार को 77 परीक्षा केंद्र प्रश्न पत्र के सील पैकेट, कोरी उत्तरपुस्तिकाएं सुरक्षा गार्डों के साथ निर्धारित थानों के लिए रवाना की गईं। शुक्रवार को बचे हुए 84 परीक्षा केंद्रों के लिए गोपनीय सामग्री उत्कृष्ट विद्यालय से परीक्षा केंद्रों के नजदीकी थानों के लिए भेजी जाएंगी।

परीक्षा कक्ष में सुबह आठ बजे पहुंचना अनिवार्य

सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में सुबह आठ बजे तक अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि समय से परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र का निरीक्षण किया जा सके। कक्ष में सुबह 8: 45 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा ।

पेपर लीक करने वाले पर होगी सख्त कार्रवाई

बोर्ड परीक्षाओं के साथ ही अन्य परीक्षाओं के सोशल मीडिया पर पेपर लीक संबंधी भ्रामक जानकारी फैलाए जाने के विरुद्ध जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। साथ ही पेपर लीक करने वाले और भ्रामक स्थिति पैदा करने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई भी करने के आदेश कलेक्टर ने दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो