scriptRailway: मेमू ट्रेन के परिचालन को लेकर जनता ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, पढ़ें पूरी खबर | Railway: The public gave such a reaction | Patrika News
छिंदवाड़ा

Railway: मेमू ट्रेन के परिचालन को लेकर जनता ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, पढ़ें पूरी खबर

डेढ़ साल छिंदवाड़ा रेलमार्ग से कटा रहा।

छिंदवाड़ाNov 22, 2021 / 01:10 pm

ashish mishra

indian-railways-face-recognition-camera-surveillance_612a943d606d9.jpg

railway,railway,


छिंदवाड़ा. कोरोना की वजह से लगभग डेढ़ साल छिंदवाड़ा रेलमार्ग से कटा रहा। हालांकि अब धीरे-धीरे रेल सेवाएं बहाल हो रही हैं। रेलवे द्वारा बीते 17 नवंबर से आमला से छिंदवाड़ा एवं छिंदवाड़ा से आमला तक मेमू ट्रेन का परिचालन शुरु कर दिया गया है जो यात्रियों को काफी फायदेमंद साबित हो रही है। हालांकि इस ट्रेन के छिंदवाड़ा से आमला तक परिचालन को लेकर लोग सवाल भी खड़े कर रहे हैं। दरअसल यह ट्रेन आमला से छिंदवाड़ा आने के बाद सात घंटे मॉडल रेलवे स्टेशन, छिंदवाड़ा में खड़ी रह रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि रेलवे द्वारा यात्रियों के सुविधा के लिए ट्रेन चलाई जाती है। मेमू ट्रेन को या तो आमला से छिंदवाड़ा एवं छिंदवाड़ा से आमला तक दो फेरे में चलाना चाहिए या फिर आमला से इतवारी एवं इतवारी से आमला तक चलाना चाहिए। अगर ऐसा हो जाता है तो अधिक से अधिक यात्रियों को इसका लाभ तो होगा ही साथ ही रेलवे को भी आमदनी होगी। रेलवे स्टेशन में मेमू ट्रेन को खड़ा रखने से कोई फायदा नहीं है।
एक्सप्रेस ट्रेन की तरह ही है मेमू ट्रेन
स्थानीय लोगों का कहना है कि छिंदवाड़ा से आमला की दूरी लगभग 125 किमी है। प्रतिदिन पातालकोट एक्सप्रेस छिंदवाड़ा से सुबह 9.30 बजे रवाना होती है और यह आमला सुबह 11.58 बजे पहुंचती है। यानी एक्सप्रेस ट्रेन लगभग ढाई घंटे में छिंदवाड़ा से आमला की दूरी तय करती है। वहीं मेमू ट्रेन छिंदवाड़ा से आमला पहुंचने में तीन घंटे का समय ले रही है। ऐसे में अगर मेमू ट्रेन को इतवारी तक चलाया जाए तो फिर कोई दिक्कत नहीं होगी।

इनका कहना है

छिंदवाड़ा से नागपुर, आमला की तरफ आवागमन के लिए बस एवं निजी वाहन पर निर्भर होना पड़ता है। रेल सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होनी चाहिए। मेमू ट्रेन को इतवारी तक चलाना चाहिए।
गोपाल धवन, स्थानीय नागरिक
—————————-

ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए। छिंदवाड़ा के लिए यह बहुत जरूरी है। रेलवे को मेमू ट्रेन को आमला से इतवारी तक चलाना चाहिए। इससे सभी को फायदा होगा।
अभिलाषा पवार, स्थानीय नागरिक
————————–
बस एवं निजी वाहनों में किराया काफी महंगा हो गया है। इससे आम आदमी काफी त्रस्त है। रेल सुविधाएं भी आम आदमी को राहत दे सकती हैं। रेलवे को इस बारे में सोचना चाहिए।
योगेश विश्वकर्मा, स्थानीय नागरिक
—————————
ट्रेन की डिमांड आम जनता को करनी पड़ रही है। रेलवे को पहले ही सोच समझकर मेमू ट्रेन को आमला से इतवारी तक चलाना चाहिए था। अब भी देरी नहीं हुई है।
कुबेर यादव, स्थानीय नागरिक
—————————-
छिंदवाड़ा से इतवारी तक ट्रेन का परिचालन की समय सारणी पहले से ही गलत है और अब आमला से छिंदवाड़ा तक मेमू ट्रेन लाकर सात घंटे खड़ा कर दिया जा रहा है। रेलवे को सोच समझकर स्थानीय परिस्थिति के अनुसार निर्णय लेना चाहिए।
मूलचंद गढ़ेवाल, स्थानीय नागरिक

Home / Chhindwara / Railway: मेमू ट्रेन के परिचालन को लेकर जनता ने दी ऐसी प्रतिक्रिया, पढ़ें पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो