scriptपुनर्वास की जमीन पर मालिकाना हक के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे | Reached Collectorate for ownership rights on rehabilitation land | Patrika News
छिंदवाड़ा

पुनर्वास की जमीन पर मालिकाना हक के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे

भाजपा नेता अजय चौरे के नेतृत्व में सौंसर तहसील के ग्राम कच्चीढाना के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर पुनर्वास की जमीन पर मालिकाना हक और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की।

छिंदवाड़ाDec 12, 2023 / 09:31 pm

Rahul sharma

parduna.jpg

Reached Collectorate for ownership rights on rehabilitation land

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना . भाजपा नेता अजय चौरे के नेतृत्व में सौंसर तहसील के ग्राम कच्चीढाना के ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर पुनर्वास की जमीन पर मालिकाना हक और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की। कलेक्टर अजय देव शर्मा ने चौरे व ग्रामीणों से बातचीत की। ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष- 2014 में कच्चीढाना में मैंगनीज खदान के लिए गांव का पुनर्वसन जिस जमीन पर किया। उसको कृष्णापिंग एलायज प्रा. लि. कंपनी पलासपानी मैंगनीज माइन ने हड़प लिया। प्रशासन राष्ट्रीय पुनर्वसन कानून का उल्लंघन कर न तो ग्रामीणों को उनका मालिकाना हक दे रहा है और न ही मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करना पा रहा है। पुनवर्सन वाली जगह का ग्रामीणों को न पट्टा दिया गया है और न ही मालिकाना हक। इस सम्बन्ध में असिस्टेंट माइनिंग अधिकारी महेश नगपुरे ने बताया कि विभाग जल्द ही इस मामले में कार्रवाई करेगा। कलेक्टर ने जांच के बाद कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों का कहना है कि इस मामले में राजस्व विभाग लापरवाही बरत रहा है। पुनवर्सन और विस्थापितों की मांगों को पूरा करने की जिम्मेदारी राजस्व विभाग की है।

Hindi News/ Chhindwara / पुनर्वास की जमीन पर मालिकाना हक के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे

ट्रेंडिंग वीडियो