scriptचुनावी समर में जगह-जगह बैरियर, फिर भी हो रही गोवंश की तस्करी | Smuggling of cattle | Patrika News
छिंदवाड़ा

चुनावी समर में जगह-जगह बैरियर, फिर भी हो रही गोवंश की तस्करी

पुलिस की नाकाबंदी पर सवाल

छिंदवाड़ाNov 12, 2018 / 11:53 am

Rajendra Sharma

Smuggling of cattle

Smuggling of cattle

छिंदवाड़ा. विधानसभा चुनाव को लेकर जगह-जगह नाकाबंदी की गई है। सडक़ से निकलने वाले प्रत्येक वाहन की जांच का दावा पुलिस कर रही है जो गुमराह करने जैसा है। प्रत्येक वाहन की जांच हो रही है तो फिर गोवंश से भरे ट्रक कैसे निकल रहे हैं, यह सबसे बड़ा सवाल उठ रहा है।
मुख्य सडक़ को छोडक़र अगर किसी और रास्ते का इस्तेमाल तस्कर कर रहे हैं तो उस रास्ते का उपयोग चुनाव को प्रभावित करने के लिए भी किया जा सकता है। वहां नाकाबंदी क्यों नहीं की जा रही।
ये मामले हैं बानगी

पिछले एक माह के भीतर दो एेसे मामले सामने आए हैं जिनमें पुलिस की जांच पर सवाल खड़े हुए हैं। गोवंश से भरे ट्रक कभी उमरानाला में पकड़े जा रहे हैं तो कभी सौंसर क्षेत्र में। पुलिस की ही जांच में सामने आया है कि ट्रक नरसिंहपुर की तरफ से आया। साफ है कि वह इस दौरान चुनाव के मद्देनजर लगाए गए कई बैरियर को पार करने के बाद उमरानाला या फिर सौंसर तक पहुंचा है। अगर सभी बैरयिर पर गम्भीरता से जांच हो रही होती तो शायद ट्रक पहले ही पकड़े जाते। इससे साफ हो रहा है कि नाकाबंदी महज खानापूर्ति है।
शुक्रवार की रात को सौंसर क्षेत्र में राष्ट्रीय हिंदू सेना की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर एक ट्रक पकड़ा जिसमें १३ गोवंश भरे थे। इसी तरह पिछले माह उमरानाला में भी एक ट्रक पकड़ा गया था जिसमें गोवंश भरे थे। वाहन मुख्य मार्ग से होकर ही निकल रहे हैं, लेकिन उनकी जांच नहीं हो पा रही है।
भारी वाहनों की जांच संभव नहीं

जिले की सीमा पर सभी तरह के वाहनों की जांच की जा रही। अंदर लगाए गए नाकों पर भारी वाहनों की जांच संभव नहीं है। संदिग्ध वाहन और खासकर कार की जांच के निर्देश हैं। कार में चुनाव की सामग्री और हथियार की सप्लाई का अंदेशा रहता है। इसके चलते खासकर कार की जांच की जा रही।
अतुल सिंह, एसपी, छिंदवाड़ा

Home / Chhindwara / चुनावी समर में जगह-जगह बैरियर, फिर भी हो रही गोवंश की तस्करी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो