scriptSports: लॉकडाउन में प्रशिक्षक इस माध्यम से खेल के सिखा रहे गुर | Sports: Teaching the tricks of the game | Patrika News
छिंदवाड़ा

Sports: लॉकडाउन में प्रशिक्षक इस माध्यम से खेल के सिखा रहे गुर

युवाओं को निशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

छिंदवाड़ाMay 18, 2020 / 11:47 am

ashish mishra

Sports: लॉकडाउन में प्रशिक्षक इस माध्यम से खेल के सिखा रहे गुर

Sports: लॉकडाउन में प्रशिक्षक इस माध्यम से खेल के सिखा रहे गुर


छिंदवाड़ा. हर वर्ष की तरह इस बार भी छिंदवाड़ा जिला बास्केटबॉल एसोसिएशन द्वारा युवाओं को निशुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है। हालांकि इस बार कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए युवा प्रशिक्षकों ने प्रशिक्षण का माध्यम बदल दिया है। वे युवाओं, बच्चों को वर्चुअल क्लास के माध्यम से बास्केटबॉल खेल के गुर सीखा रहे हैं। मीडिया प्रभारी प्रशांत भावरकर ने बताया कि 15 मई को बास्केटबॉल कोच अंकित सोलंकी एवं आशीष चौहान ने बास्केटबॉल की क्लासेस प्रारंभ की। प्रथम दिवस स्ट्रेचिंग और बास्केटबॉल का बेसिक सेशन लिया गया। इसके बाद से हर दिन शाम 6 से 7 बजे तक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बड़ी बात यह है कि वर्चुअल क्लास के माध्यम से बास्केटबॉल खेल का प्रशिक्षण लेने वाले बच्चों और युवाओं की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। प्रशांत ने बताया कि अब तक 100 से अधिक लोग जुड़ चुके हैं। 15 मई से 15 जून तक प्रशिक्षक अंकित सोलंकी, राजेन्द्र झांझोट, नीरज शर्मा, शुभम यादव प्रशिक्षण देंगे।
ताकि शारीरिक रूप से रहें स्ट्रांग
प्रशिक्षकों द्वारा प्रतिदिन प्रतिभागियों को एक्सरसाइज कराई जाती है। प्रशिक्षकों का कहना है कि वर्चुअल क्लास के माध्यम से प्रशिक्षण देने का उद्देश्य यही है कि प्रतिभागी शारीरिक रूप से ट्रांग रहें। इससे उनका इम्यूनिटी सिस्टम भी अच्छा रहेगा। प्रशिक्षण संपन्न होने के बाद हर प्रतिभागी को एसोसिएशन की तरफ से सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाएगा।

Home / Chhindwara / Sports: लॉकडाउन में प्रशिक्षक इस माध्यम से खेल के सिखा रहे गुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो