scriptप्रशासन रहा मुस्तैद, आंदोलन की बदली दिशा | Stay alert | Patrika News
छिंदवाड़ा

प्रशासन रहा मुस्तैद, आंदोलन की बदली दिशा

किसानों की समस्या पर मप्र किसान संघ का सोमवार को घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन बेनतीजा समाप्त हुआ।

छिंदवाड़ाDec 12, 2017 / 12:41 pm

sanjay daldale

Stay alert

आंदोलन को लेकर किसान सभा ली गई।

सौंसर/पिपला. किसानों की समस्या पर मप्र किसान संघ का सोमवार को घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन बेनतीजा समाप्त हुआ। पूर्व विधायक अजय चौरे सहित प्रतिनिधि मंडल ने प्रशासन की ओर से सभा स्थल पर पहुंचे अतिरिक्त कलेक्टर आलोक श्रीवास्तव के समक्ष 25 समस्याओं सहित अन्य समस्याओं के निराकरण के संबंध में प्रतिवेदन सौंपा।
ज्ञात हो कि प्रशासन ने आंदोलन को लेकर पूर्व से अनुमति नहीं देने पर आंदोलन को लेकर ग्राम जाम के पास नागपुर रोड स्थित एक लॉन में किसान सभा ली गई।
आयोजित किसान सभा में पिछड़ा वर्ग के नेतागण एवं स्थानीय नेताओं ने संबोधन कर प्रदेश भाजपा सरकार की कड़ी आलोचना की। पिछड़ा वर्ग के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश यादव, मप्र पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष योगेश कुशवाह, मीना सुनिधी, देवराव पातुरकर, गंगाधर गोखे ने सम्बोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित विधायक की जमकर आलोचना करते हुए कहा कि किसानों की जमीने जा रही है उन्हें सुनियोजित षडय़ंत्र के तहत कर्जदार बनाया जा रहा है। किसानवर्ग समस्या के चलते आत्महत्या कर रहे है। नेताओं ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार भ्रष्ट हो गई है किसान विरोधी हो गई है। उन्होंंने स्थानीय भाजपा नेता और क्षेत्रिय विधायक पर तीखे हमले किए।

प्रशासन अलर्ट रहा
घेरा डालो डेरा डालों आंदोलन को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए प्रशासन ने आंदोलन को गंभीरता से लिया था। जिला कलेक्टर के निर्देश पर प्रशासन ने आंदोलन पर पैनी नजर रखी । सौंसर में शनिवार से ही पुलिस कप्तान सहित स्थानीय प्रशासन ने कमान संभाल रखी थी।
प्रशासन और प्रतिनिधि मंडल के बीच चर्चा

आंदोलन को लेकर सभा स्थल पर पूर्व विधायक अजय चौरे ने क्षेत्र सहित जिले की ज्वलंत 25 समस्याओं को निराकरण कराने प्रशासन के समक्ष प्रतिवेदन पढ़ा। जिसे अतिरिक्त जिला कलेक्टर आलोक श्रीवास्तव सुनते
हुए एक सप्ताह का समय मांगा। श्रीवास्तव ने कहा कि जिला स्तर की समस्या सुलझाई जा रही है। राज्य एवं केंद्र स्तर की समस्या के लिए उच्चस्तर पर प्रतिवेदन भेजा रहा है। इस दौरान 15 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के सदस्य मौजूद रहे। किसान संघ ने कहा कि एक सप्ताह तक मांगें पूरी नहीं हुई तो किसानों के साथ किसान संघ सड़क पर उतर कर धरना प्रदर्शन आदि करेगा।
तहसील और जनपद में रहा सन्नाटा
घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन के के चलते सोमवार को तहसील और जनपद कार्यालय में सन्नाटा रहा। दोनों विभागों की ओर जाने वाले मार्ग के गेट सुरक्षा के लिहाज से बंद करा दिए गए थे। प्रशासन द्वारा व्रजयान, दमकल वाहन, सहित जिलेे के बाहर से बडी संख्या में पुलिस बल एवं कोटवार वर्ग को तैनाती पर रखा था। सोमवार को निजी स्कूल आंदोलन के कारण बंद रहे।
चप्पे चप्पे पर मुस्तैद रही पुलिस :
आंदोलन को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने सोमवार को नागपुर-छिंदवाड़ा मार्ग पर चप्पे चप्पे पर शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात रखा। बस स्टैंड परिसर से ओवर ब्रिज चौक, तहसील के सामने, मोहगांव तिराहा, बेलगांव नाके सहित सभा स्थल के सामने हाईवे पर बेरिकेट्स आदि लगाकर पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज सोनी, एसडीएम डीएनसिंह, एसडीओपी केके वर्मा के निर्देश में मोर्चा संभाला।

Home / Chhindwara / प्रशासन रहा मुस्तैद, आंदोलन की बदली दिशा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो