scriptऐसे रास्ते कि कभी भी हो जाए दुर्घटना | Such a way that accidents happen anytime | Patrika News
छिंदवाड़ा

ऐसे रास्ते कि कभी भी हो जाए दुर्घटना

ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए ही तरस रहे हैं।

छिंदवाड़ाNov 16, 2018 / 11:48 pm

arun garhewal

ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए ही तरस रहे हैं।

ऐसे रास्ते कि कभी भी हो जाए दुर्घटना

छिंदवाड़ा. खैरवानी/हनोतिया. शासन प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की लाख बात करें किन्तु इनकी कलई तब खुलती है जब ग्रामीण अंचल में पहुंचते तो समस्याओं का अंबार सामने आता है। ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए ही तरस रहे हैं।
ऐसा ही मामला जुन्नारदेव विकासखंड के ग्राम पंचायत नौलाखापा में देखने को मिलता है जहां पर ग्राम खजरी से नौलाखापा बुर्रीकला मार्ग जहां पर कई वर्षों से ग्रामीणों का आवागमन जारी है किन्तु आजादी के 70 साल बाद भी ग्रामीणों की सड़क सहित मूलभूत समस्या का समाधान आज तक नहीं हो पाया है।
गौरतलब हो कि लगभग एक वर्ष पूर्व पत्रिका ने खबर का प्रकाशन किया था उसके बाद प्रशासन से इस रास्ते की सुध ली और मार्ग का निर्माण कार्य नाम के लिए ही शुरू किया था। मार्ग की सफाई एवं झाड़ू लगाने के बाद ही कार्य अचानक बंद कर दिया गया जिसके बाद ग्रामीणों की आशा एक बार फिर निराशा में बदल गई।
लगातार बढ़ रहे हादसे
उबड़-खाबड़ और नालों में तब्दील इस कच्चे मार्ग पर लगातार पैदल, साइकिल और मोटर साइकिल चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है। बीते दिनों सड़क निर्माण चालू होने के बाद बंद हो जाने के बाद इस मार्ग के पर बड़े-बड़े गड्ढे और पत्थर बाहर आ गए है। जिससे ग्रामीण हादसों का शिकार हो रहे है। बीते दिनों एक मोटर साइकिल चालक का पैर इसी मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त होने से फ्रैक्चर हो गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो