दुल्हन बनी युवती बोली मैं हूं नागकन्या, तमाशा देखने जुट गई हजारों की भीड़, देखें वीडियो

अंधविश्वास का अंधा खेल, नागकन्या होने का दावा करने वाली युवती बोली इच्छाधारी नाग आ रहा मुझसे शादी करने...

By: Shailendra Sharma

Published: 16 Sep 2020, 10:06 PM IST

छिंदवाड़ा. छिंदवाड़ा के परासिया तहसील के धमनिया गांव में अंधविश्वास का एक ऐसा तमाशा हुआ जिसे देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग जमा हो गए। दुल्हन बनी युवती का दावा जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे क्योंकि युवती खुद को नागकन्या बताते हुए ये दावा कर रही थी कि उसकी शादी एक इच्छाधारी सांप से होने वाली है। अंधविश्वास के इस मामले की खबर जैसे ही आसपास के गांववालों को लगी तो मानिए गांव में तमाशा देखने के लिए लोगों का मेला लग गया।

मंदिर में नागिन की तरह लहराने लगी दुल्हन युवती
दुल्हन की तैयार युवती ये दावा कर रही थी कि उसके सपने में नागदेवता आए थे और नागदेवता ने उससे शादी के लिए कहा है। नागदेवता खुद इच्छाधारी नाग के वेष में उससे शादी करने के लिए आ रहे हैं। युवती नाग से शादी करने की बात कहते हुए गांव के ही एक मंदिर में पहुंची और वहां जाकर नागिन की तरह लहराने लगी। जब भी कोई उससे पूछता कि नाग देवता उससे शादी करने के लिए आएंगे तो वो डांटकर उसे चुप करा देती। कभी भागकर रास्ते की तरफ लहराते हुए जाती तो कभी सड़क किनारे लोट लगाने लगती और कहती कि देखो वो आ रहे हैं लोग लोग रास्ता काट रहे हैं। ये तमाशा कई घंटों तक चला और लोग तमाशबीन बनकर इसे देखते रहे। कई लोगों ने तो मोबाइल पर इस पूरी घटना के वीडियो भी बनाए जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं।

देखें वीडियो-

नाग और युवती की शादी देखने जुटी भीड़
युवती के नागकन्या होने के दावे और नाग के साथ मंदिर में शादी रचाने की बात जैसे ही आसपास के इलाके में फैली तो धमनिया गांव में लोगों का हुजूम लग गया। कोरोना महामारी को भूल लोग अंधविश्वास के इस खेल का तमाशा देखने के लिए गांव में जमा हो गए। हजारों लोगों की भीड़ शादी देखने के लिए पहुंच गए और सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी। घंटों चले अंधविश्वास के इस तमाशे के बाद भी जब सांप नहीं आया तो दुल्हन बनी युवती ने अकेले ही अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए और कहा कि वो अपने दावे पर कायम है और नाग देव ही उसके पति हैं जो उसे लेने जरुर आएंगे।

पत्रिका नहीं करता ऐसी किसी घटना की पुष्टि
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा युवती का ये वीडियो चर्चाओं का विषय बना हुआ है। पत्रिका किसी भी तरह के अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देना चाहता और न ही इस तरह की किसी घटना की पुष्टि करता है ।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned