scriptअतिरिक्त सत्र न्यायालय के भवन का डीजे ने किया भूमिपूजन | The Bhujpujjan of the Additional Session Court Building | Patrika News
छिंदवाड़ा

अतिरिक्त सत्र न्यायालय के भवन का डीजे ने किया भूमिपूजन

तहसील में अतिरिक्त सत्र न्यायालय और व्यवहार न्यायालय वर्ग 1 वर्ग 2 के न्यायालय भवन का भूमिपूजन करने पहुंचे।

छिंदवाड़ाJul 15, 2019 / 05:11 pm

SACHIN NARNAWRE

1

अतिरिक्त सत्र न्यायालय के भवन का डीजे ने किया भूमिपूजन

पांढुर्ना. तहसील में अतिरिक्त सत्र न्यायालय और व्यवहार न्यायालय वर्ग 1 वर्ग 2 के न्यायालय भवन का भूमिपूजन करने पहुंचे जिला सत्र न्यायाधीश बीएस भदोरिया ने अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सतत् प्रयास हो रहे है कि लोगों को कम से कम समय में न्याय मिलें। वर्षों तक न्याय मिलने में देरी के कारण लोगों का न्याय व्यवस्था से भरोसा उठता है।
उन्होंने बताया कि जब जिला सत्र न्यायाधीश के रूप में छिंदवाड़ा में पदभार संभाला तो सबसे पहले काम की शुरुआत न्यायालय भवन के लंबित मामलों से की। परासिया और पांढुर्ना में भवन को स्वीकृति के बावजूद अटकने की बात सामने आई तब हमने इसके नक्शे और डिजाईन बनाकर स्वीकृत कराया। इसके बाद मैं जब पांढुर्ना आया तो देखा कि यहां रेलवे, नेशनल हाइवे जैसे संसाधन होने के बावजूद जिला सत्र न्यायालय नहीं है तो मैंने यहां के मामले निकाले और इसे लेकर एक पत्र हाईकोर्ट को भेजा। हाईकोर्ट ने जिला सत्र न्यायालय को स्वीकृति प्रदान करने से पहले हमें अतिरिक्त जिला सत्र न्यायालय का पद स्वीकृत कर दिया जो हमारे लिए बड़ी सौगात है। भदोरिया ने भरोसा दिलाया है कि भविष्य में षिघ्र ही जिला सत्र न्यायालय की शुरुआत होगी।
उन्होंने यह भी भरोसा दिलाया कि रिक्त पड़े व्यवहार न्यायाधीश वर्ग 2 पर जल्द ही नियुक्ति कर दी जाएगी ताकि एक न्यायाधीश पर पड़ रहे अतिरिक्त भार को कम कर शीघ्र न्याय की सुविधा प्रदान की जा सकें। इस मौके पर विधायक निलेश उईके, नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल, विशेष सत्र न्यायाधीश एन के गोधा, अपर सत्र न्यायाधीश ए के गोयल, अपर सत्र न्यायाधीश शालिनी सिंह शर्मा, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अभिलाशा एन मवार, व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-1 जे बी एस राजपूत, जिला बार संघ के अध्यक्ष राजेन्द्र बैस और तहसील बार संघ के अध्यक्ष कुंदनलाल पराडक़र मुख्य रूप से उपस्थित थे। रेलवे स्टेशन रोड पर भूमि का आबंटन पूर्व में ही हो चुका है। जिला सत्र न्यायाधीश की मुख्य उपस्थिति में रविवार को भूमिपूजन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो