scriptवन्यप्राणी ने किया दो पशुओं का शिकार, दूसरी ओर आग सेे जलकर चार मवेशियों की मौत | Wildlife hunted two animals, on the other hand four cattle died due to | Patrika News
छिंदवाड़ा

वन्यप्राणी ने किया दो पशुओं का शिकार, दूसरी ओर आग सेे जलकर चार मवेशियों की मौत

दक्षिण वन मंडल रेंज के अंतर्गत आने वाला ग्राम पारडसिंगा के समीप सुनीता पति अमरलाल उईके ने उनके बकरा बकरी कोठे में बांध कर रखे थे। सुबह जब सुनीता उन्हें देखने पहुंची तो बकरा और बकरी का किसी हिंसक वन्य प्राणी ने शिकार कर लिया।

छिंदवाड़ाJan 29, 2022 / 07:54 pm

Sanjay Kumar Dandale

Wildlife hunted two animals

Wildlife hunted two animals

छिंदवाड़ा/पारडसिंगा. दक्षिण वन मंडल रेंज के अंतर्गत आने वाला ग्राम पारडसिंगा के समीप सुनीता पति अमरलाल उईके ने उनके बकरा बकरी कोठे में बांध कर रखे थे। सुबह जब सुनीता उन्हें देखने पहुंची तो बकरा और बकरी का किसी हिंसक वन्य प्राणी ने शिकार कर लिया। इस घटना के बाद सुनीता ने वन विभाग के अधिाकारियों को इसी सूचना दी। सूचना मिलते ही वन विभाग से डिप्टी रेंजर विनोद मर्सकोले एवं राजू लोहितकर तथा पशु चिकित्सक डॉ. मेहर घटनास्थल पहुंचे। जहां उन्होंने दोनों मृत पशुओं को देखकर उनका पंचनामा बनाया एवं वन विभाग के नियम के अनुसार पशु चिकित्सक ने उन दोनों का पोस्टमार्टम कर दफन कराया। डिप्टी रेंजर ने बताया कि किसी हिंसक वन्यप्राणी ने इनका शिकार किया है हालांकि वह बाघ है या तेंदुआ इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। लोगों से सतर्क रहने कहा है। उन्होंने शासन की योजना के तहत मृत पशुओं का क्षतिपूर्ति लाभ दिलाने की बात कही। इधर पीडि़त परिवार प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

आग सेे जलकर चार मवेशियों की मौत

परासिया. ग्राम पंचायत खंसवाड़ा में मकान के कोठे में लगी आग मे चार मवेशियों की मौत हो गई। किसान गोविंद पिता देवचंद चंद्रवंशी के घर के पीछे बने कोठे में बंधे दो बैल एक भैंस और एक गाय की जलने से मौत हो गई। घटना के पीछे बिजली से शॉर्ट सर्किट का अंदेशा व्यक्त किया जा रहा है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा तैयार कर पशु विभाग से पोस्टमार्टम कराया है। इधर पीडि़त परिवार प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

Home / Chhindwara / वन्यप्राणी ने किया दो पशुओं का शिकार, दूसरी ओर आग सेे जलकर चार मवेशियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो