scriptबीहड़ में दहशत की इबारत लिखने वाली दस्यु सुंदरी ने दिया बेटी को जन्म तीन महीने पहले पुलिस ने…. | khauf dahshat gang beti sadhna | Patrika News
चित्रकूट

बीहड़ में दहशत की इबारत लिखने वाली दस्यु सुंदरी ने दिया बेटी को जन्म तीन महीने पहले पुलिस ने….

यूपी एमपी के सीमावर्ती बीहड़ों में अपनी गैंग के साथ पिछले कुछ वर्षों से सक्रिय थी

चित्रकूटMar 13, 2020 / 01:36 pm

आकांक्षा सिंह

बीहड़ में दहशत की इबारत लिखने वाली दस्यु सुंदरी ने दिया बेटी को जन्म तीन महीने पहले पुलिस ने....

बीहड़ में दहशत की इबारत लिखने वाली दस्यु सुंदरी ने दिया बेटी को जन्म तीन महीने पहले पुलिस ने….

चित्रकूट: यूपी-एमपी के बीहड़ों में कभी दहशत की इबारत लिखने वाली कुख्यात दस्यु सुंदरी साधना पटेल ने एक बेटी को जन्म दिया है. जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. दस्यु सुंदरी को प्रसव पीड़ा होने पर पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था जहां उसने सामान्य प्रसव के चलते बच्ची को जन्म दिया. नवजात शिशु को जन्म देने की खबर पर उसकी(साधना पटेल) मां व पति जिला अस्पताल पहुंचे. ये वही दस्यु सुंदरी साधना पटेल है जो यूपी एमपी के सीमावर्ती बीहड़ों में अपनी गैंग के साथ पिछले कुछ वर्षों से सक्रिय थी. लूट अपहरण फिरौती रंगदारी सहित आर्म्स एक्ट के कई मुकदमे दोनों राज्यों के सीमावर्ती जनपदों के विभिन्न थानों में दर्ज हैं.

तीन महीने पहले गिरफ़्तारी के दौरान थी गर्भवती


यूपी एमपी के सीमावर्ती इलाकों में खौफ का दूसरा नाम बन चुकी दस्यु सुंदरी साधना पटेल को करीब तीन महीने पहले गिरफ़्तार किया गया था. चित्रकूट(यूपी) से सटे सीमावर्ती राज्य मध्य प्रदेश के सतना जनपद के कड़ियन जंगल से दस्यु सुंदरी को मध्य प्रदेश पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ़्तार कर लिया था. गिरफ्तारी के दौरान साधना पटेल के पास से 315 बोर की राइफल व बड़ी मात्रा में जिंदा कारतूस बरामद हुए थे. उससे पहले साधना पटेल की तलाश में झांसी हरियाणा व दिल्ली तक पुलिस टीमों को भेजा गया था. गिरफ्तारी के दौरान दस्यु सुंदरी गर्भवती थी. गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसे सतना(मध्य प्रदेश) सेंट्रल जेल भेज दिया था. पिछले महीने 26 फरवरी को साधना पटेल को प्रसव पीड़ा हुई जिसपर उसे सेंट्रल जेल से लेकर जिला अस्पताल के प्रसूति वार्ड में भर्ती कराया गया. लेकिन एक सप्ताह तक डिलीवरी न होने पर उसे पुनः जेल भेज दिया गया. इसके बाद इस हफ्ते मंगलवार को एक बार फिर दस्यु सुंदरी को प्रसव पीड़ा हुई जिसपर उसे जिला अस्पताल लाया गया जहां बुधवार की सुबह उसने एक बेटी को जन्म दिया. चिकित्सकों के मुताबिक जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

वारदातों से फैलाई दहशत


साधना पटेल ने चित्रकूट के यूपी व सीमा से सटे एमपी के बीहड़ों में लूट मारपीट व अपहरण की वारदातों को अंजाम देकर खौफ का अपना एक अलग साम्राज्य कायम कर रखा था. दोनों राज्यों के सीमावर्ती इलाकों में उसकी दहशत सिर चढ़कर बोलती थी. बीहड़ के इतिहास में साधना पहली दस्यु सुंदरी बनकर उभर रही थी. पिछले लगभग डेढ़ वर्षों के दौरान उसने अपनी गैंग की दहशत की काली छाया बीहड़ के इलाकों में फैला दी थी.
इस तरह बीहड़ की दुनिया में रखा कदम


चित्रकूट(यूपी) के भरतकूप थाना क्षेत्र की रहने वाली साधना पटेल ने कुख्यात दस्यु चुन्नी लाल पटेल की संगत में आने के बाद बीहड़ की दुनिया में पहला कदम रखा. साधना की बुआ व दस्यु चुन्नी लाल पटेल के बीच काफी घनिष्ठ सम्बन्ध थे. साधना का अपनी बुआ के यहां काफी आना जाना था. उसी दौरान मध्य प्रदेश की सीमा में सक्रिय कुख्यात डकैत नवल धोबी के सम्पर्क में आने के बाद साधना बीहड़ की दुनिया में रम गई और देखते देखते गैंग की मास्टर माइंड बन गई. डेढ़ साल पहले नवल धोबी के सलाखों के पीछे पहुंचने के बाद साधना ने खुद गैंग की कमान संभाल ली और दहशत की इबारत लिखनी शुरू कर दी.

Home / Chitrakoot / बीहड़ में दहशत की इबारत लिखने वाली दस्यु सुंदरी ने दिया बेटी को जन्म तीन महीने पहले पुलिस ने….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो