scriptराष्ट्रीय मतदाता दिवस: समझाई गई एक वोट की ताकत दस्यु प्रभावित इलाकों में भी दिखा उत्साह | National voter day one Vote Democracy | Patrika News
चित्रकूट

राष्ट्रीय मतदाता दिवस: समझाई गई एक वोट की ताकत दस्यु प्रभावित इलाकों में भी दिखा उत्साह

मतदाता जागरूकता रैली, नुक्कड़ नाटक, गोष्ठी संगोष्ठी और वाद विवाद प्रतियोगिताओं के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया और मताधिकार की अहमियत समझाई गई

चित्रकूटJan 25, 2019 / 04:03 pm

आकांक्षा सिंह

national voter day

राष्ट्रीय मतदाता दिवस: समझाई गई एक वोट की ताकत दस्यु प्रभावित इलाकों में भी दिखा उत्साह

चित्रकूट: राष्ट्रीय मतदाता दिवस(25 जनवरी) के अवसर पर लोकतंत्र में अपने मताधिकार का प्रयोग और एक वोट की ताकत को समझाते हुए कई स्थानों पर विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए. मतदाता जागरूकता रैली, नुक्कड़ नाटक, गोष्ठी संगोष्ठी और वाद विवाद प्रतियोगिताओं के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया और मताधिकार की अहमियत समझाई गई. छात्र छात्राओं द्वारा रैली निकाल पहले मतदान फिर जलपान बनो भाग्य विधाता जैसे नारों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया. अधिकारियों ने भी इस अवसर पर जनता से अपने इस लोकतांत्रिक अधिकार के प्रति जागरूक होने का आह्वाहन किया.

आयोजित हुए विविध कार्यक्रम


राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जनपद के शहरी से लेकर ग्रामीण व कस्बाई क्षेत्रों में विविध कार्यक्रम आयोजित हुए जिसमें लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया. अक्सर ग्रामीण क्षेत्रों से कम शहरी इलाकों में मतदान के प्रति रूचि कम देखी जाती है सो इस बार प्रशासन ने शहरी व कस्बाई क्षेत्रों में विभिन्न स्कूल कॉलेजों के माध्यम से कई रचनात्मक कार्यक्रमों के द्वारा मतदाता जागरूकता को लेकर प्रयास किया. स्कूली बच्चों ने भी कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करने की अपील की.

दस्यु प्रभावित क्षेत्रों में दिखा उत्साह


दस्यु प्रभावित पाठा क्षेत्र में ग्रामीणों के बीच खासा उत्साह देखा गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर. डकैतों से प्रभावित कई सुदूर इलाकों में भी सम्बन्धित क्षेत्र के विद्यालयों के छात्र छात्राओं द्वारा ग्रामीणों को बेखौफ होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु जागरूक किया गया. पुलिस प्रशासन ने भी इन इलाकों में आने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों से बेखौफ होकर मतदान करने का भरोसा दिलाया. पाठा क्षेत्र में खूंखार ददुआ ठोकिया रागिया बलखड़िया जैसे डकैतों के खात्मे के बाद पिछले चुनावों में मतदान का प्रतिशत ठीक ठाक देखने को मिला है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो