scriptराजस्थान पुलिस में SI सपना पूनिया बनी हाफ मैराथन की सद्भावना दूत, बोलीं-‘ग्रामीण प्रतिभाओं को सामने लाने की ज़रुरत’ | Rajasthan Police Sub Inspector Sapna Punia becomes Goodwill Ambassador for Haldi ghati Half Marathon | Patrika News
चित्रकूट

राजस्थान पुलिस में SI सपना पूनिया बनी हाफ मैराथन की सद्भावना दूत, बोलीं-‘ग्रामीण प्रतिभाओं को सामने लाने की ज़रुरत’

हल्दीघाटी ‘रन टू ब्रीथ’ हाफ मैराथन आयोजक संस्था ने सपना पूनिया से मुलाकात की और उन्हें हल्दीघाटी हाफ मैराथन के सदभावना दूत बनने का पत्र सौंपा।

चित्रकूटOct 05, 2016 / 03:55 pm

Nakul Devarshi

युवा एथलीट और ओलंपियन सपना पूनिया का मानना है कि हल्दीघाटी हाफ मैराथन से युवा प्रतिभाएं सामने आएंगी। सपना पूनिया ने रियो ओलंपिक के 20 किलोमीटर पैदल चाल में भारत की नुमाइंदगी की थी। 

सपना हल्दीघाटी ‘रन टू ब्रीथ’ हाफ मैराथन की सदभावना राजदूत हैं। बुधवार को आयोजक संस्था रेयोन के फजल इमाम मलिक और अमित किशोर ने सपना पूनिया से मुलाकात की और उन्हें हल्दीघाटी हाफ मैराथन के सदभावना दूत बनने का पत्र सौंपा। इस मौके पर उनके कोच अनिल पूनिया भी मौजूद थे। 
राजस्थान पुलिस में उपनिरीक्षक सपना पूनिया ने कहा कि इस तरह के आयोजन छोटी जगहों पर होने चाहिए ताकि वहां की खेल प्रतिभाएं सामने आ सकें और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर सकें। 
सपना ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, जरूरत उन्हें सामने लाने की है। हल्दीघाटी में हाफ मैराथन 9 अक्तूबर को आयोजित होगी। सपना ने इस वर्ष रियो ओलंपिक में हिस्सा लिया था और इसी वर्ष अमेरिका में हुए वर्ल्ड पुलिस गेम्स में स्वर्ण पदक जीत कर नया इतिहास बनाया था। 
उन्होंने गत वर्ष चीन में हुई विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इससे पहले ओलंपियन श्रीराम सिंह, लिबा राम, अखिल कुमार और अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज जयंती लाल भी हल्दीघाटी हाफ मैराथन से बतौर सदभावना राजदूत जुड़ चुके हैं। 

Home / Chitrakoot / राजस्थान पुलिस में SI सपना पूनिया बनी हाफ मैराथन की सद्भावना दूत, बोलीं-‘ग्रामीण प्रतिभाओं को सामने लाने की ज़रुरत’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो