scriptChitrakoot News: हेल्थ वेलनेस सेंटर बिल्डिंग का घटिया निर्माण,शटरिंग हटाते ही बिल्डिंग की दीवार ढही,अब….. | Shoddy construction of health wellness center building | Patrika News
चित्रकूट

Chitrakoot News: हेल्थ वेलनेस सेंटर बिल्डिंग का घटिया निर्माण,शटरिंग हटाते ही बिल्डिंग की दीवार ढही,अब…..

चित्रकूट जनपद में स्वास्थ्य विभाग द्वारा लाखो की लागत से बनाए जा रहे हेल्थ वैलनेस सेंटर की बिल्डिंग में ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर बिल्डिंग का निर्माण कराया जा रहा है। जो बिल्डिंग में शटरिंग हटाते ही बिल्डिंग की दीवार ढह गई है।

चित्रकूटJun 02, 2023 / 07:33 am

Vikash Kumar

Chitrakoot News: हेल्थ वेलनेस सेंटर बिल्डिंग का घटिया निर्माण,शटरिंग हटाते ही बिल्डिंग की दीवार ढही,अब.....

Chitrakoot News: हेल्थ वेलनेस सेंटर बिल्डिंग का घटिया निर्माण,शटरिंग हटाते ही बिल्डिंग की दीवार ढही,अब…..

जिसका वीडियो ग्रामीणों ने बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया है। मामला मानिकपुर ब्लाक के कोटा कदैला गांव का है। जहां स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पीएम भीम आवास विकास से उप केंद्र बनाया जा रहा है। जिसमें उपेंद्र में एक हेल्थ वैलनेस सेंटर की बिल्डिंग का भी निर्माण किया जा रहा है। जहां ठेकेदार द्वारा बिल्डिंग में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है।
जिससे बिल्डिंग में लगी शटरिंग हटते ही बिल्डिंग की दीवार धराशाई हो गई है। जिसका ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया है। और बिल्डिंग में जमकर भ्रष्टाचार होने का गंभीर आरोप लगाया है।
वही इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी भूपेश द्विवेदी का कहना है। कि शासन द्वारा जनपद में 22 उप केंद्र खोले गए थे जिसमें शासन की अनुमति से किराए के भवन पर चलने की संस्तुति मिली थी। उसमें अभी सरकारी जगह अधिकृत करके परमानेंट स्ट्रक्चर बनाया जा रहा है।
जिसका टेंडर लखनऊ से आवास विकास द्वारा हुआ है। इसमें दो उपकेंद्र पीएमभीम योजना के तहत बन रहे हैं और 20 उपकेंद्र पंद्रहवे वित्त आयोग से बन रहे है। कोटा कदैला में जो उपकेंद्र बनाया जा रहा है वह पीएम भीम आवास विकास योजना से बन रहा है वहां से शिकायत आई है। कि ठेकेदार द्वारा गुणवत्ता विहीन कार्य कराया जा रहा है।
ऐसा संज्ञान में आया है। मैंने वहां के अधीक्षक को जांच करने के लिए भेजा है उसकी रिपोर्ट मंगवाई है और जल्दी ही वहां जेई भेजकर नमूना लेकर के मामले की जांच कराई जाएगी अगर यह सही पाया जाता है तो लिखा पढ़ी करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Home / Chitrakoot / Chitrakoot News: हेल्थ वेलनेस सेंटर बिल्डिंग का घटिया निर्माण,शटरिंग हटाते ही बिल्डिंग की दीवार ढही,अब…..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो