scriptइस समस्या को लेकर भड़क रही आक्रोश की चिंगारी, भाजपा को 2019 में न पड़ जाए भारी | This problem is creating big anger, BJP may pay heavy for this in 2019 | Patrika News
चित्रकूट

इस समस्या को लेकर भड़क रही आक्रोश की चिंगारी, भाजपा को 2019 में न पड़ जाए भारी

सपा ने मौके की नजाकत को भांपते हुए योगी सरकार का विरोध तेज कर दिया है।
 

चित्रकूटJul 12, 2018 / 09:32 pm

Ashish Pandey

This problem is creating big anger

इस समस्या को लेकर भड़क रही आक्रोश की चिंगारी, भाजपा को 2019 में न पड़ जाए भारी

चित्रकूट. 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में बुन्देलखण्ड की सभी 19 सीटों पर क्लीन स्वीप करने वाली भाजपा को कई इलाके की कई मूलभूत सुविधाएं स्विंग करते हुए बीट(परेशान) कर रही हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में कहीं यही समस्याएं भगवा ब्रिगेड को क्लीन बोल्ड न कर दें और उसका स्टम्प बुन्देलखण्ड की पिच से एक बार फिर उखड़ जाए इसकी आशंका पार्टी के खिलाडिय़ों को भी सताने लगी है और तभी सीएम योगी आदित्यनाथ तक समस्या के समाधान की गुहार लगाई गई है।
धर्म नगरी चित्रकूट में तो जनता के आक्रोश की चिंगारी दिनों दिन भड़क रही है और आए दिन नेशनल हाइवे से लेकर मुख्यालय में जाम व आंदोलन की तस्वीरें देखने को मिल रही हैं। जनता सीधे तौर पर भाजपा सरकार और जनप्रतिनिधियों को निशाने पर लेते हुए उन्हें कोस रही है। विपक्षी पार्टियां भी इस मौके को भुनाने में पीछे नहीं और उन्होंने भाजपा को घेरने का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है।
विद्युत कटौती से बेहाल जनता

जनपद में अघोषित विद्युत कटौती से लोग बेहाल हो गए हैं। विभागीय अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक सभी से कई बार इस समस्या के समाधान के बारे में अवगत कराने के बावजूद भी बिजली व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतर गई है। दिन हो या रात कभी भी किसी भी समय अनिश्चितकालीन विद्युत कटौती से लोग त्रस्त हो चुके हैं।
भड़क रहा आक्रोश
अघोषित विद्युत कटौती से बेहाल जनता का आक्रोश अब भड़क रहा है और इसकी नजाकत प्रशासन भी समझने लगा है। पिछले हफ्ते से लेकर इस हफ्ते के शुरुआती दौर तक कई बार लोगों ने मिर्जापुर झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग सहित मुख्यालय के मार्गों पर जाम लगाया और सरकार व विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कई बार प्रशासनिक अधिकारीयों और पुलिसकर्मियों से आन्दोलनरत लोगों की तीखी झड़प हुई जो किसी तरह समझाने पर समाप्त होने पाई। कर्वी कोतवाली के सामने भी युवाओं ने मंगलवार देर रात जाम लगाते हुए जमकर हंगामा काटा था और सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया।
जड़ दिया ताला किया अधिशाषी अभियन्ता का घेराव

कटौती से आक्रोशित लोगों ने मुख्यालय स्थित विद्युत विभाग के कार्यालय पर ताला जड़ दिया। नारेबाजी करते हुए एसडीओ कार्यालय पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने मुख्य गेट पर तालाबंदी करते हुए सरकार और विभाग के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। कई कर्मचारी अंदर फंसे रहे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया और ताला खुलवाया। इस बीच प्रदर्शनकारियों को समझाने पहुंचे अधिशाषी अभियंता अनिल दूबे का घेराव करते हुए उनसे आक्रोशित लोगों ने तीखी झड़प की जिसपर अभियन्ता ने मौके की नजाकत को समझते हुए लोगों को किसी तरह शांत कराया।
सीएम तक पहुंचाई समस्या की जानकारी

जनपद में अघोषित विद्युत कटौती और जनता के आक्रोश को देखते हुए भाजपा की भौंहे भी खिंच गई हैं विभाग के ऊपर। धीरे धीरे चुनावी माहौल बनने लगा है 2019 को लेकर और ऐसे में इस तरह जमीनी समस्या और जनता का आक्रोश पार्टी को खराब संकेत दे रहा है। इस स्थिति को भांपते हुए पार्टी के मऊ मानिकपुर विधानसभा सीट से विधायक आरके सिंह पटेल ने सीएम योगी आदित्यनाथ तक पूरे हालातों की जानकारी पहुंचाई है और जल्द से जल्द समस्या के समाधान की मांग की है। पार्टी के ही कई कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस स्थिति से खराब संदेश जा रहा है जनता के बीच। विधायक ने पत्र लिख सीएम को समस्या से अवगत कराया है।
विपक्षी पार्टियां लगी भुनाने में

कटौती की समस्या को विपक्षी पार्टियां भुनाने में लग गई हैं। खास तौर पर सपा ने तो पूरा ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। पार्टी ने लगातार इस बीच विद्युत विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते हुए भाजपा सरकार को घेरा और सभी मुद्दों पर फेल बताया। उधर भाजपा के नुमाइंदों को भी इस मुद्दे पर हाल फि़लहाल कोई जवाब नहीं सूझ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो