script5 arrested for smuggling camels in Chittorgarh | राजस्थान में पकड़ में आया ऊंट तस्कर गिरोह, ट्रकों में ठूंस-ठूंस कर भरे हुए थे ऊंट | Patrika News

राजस्थान में पकड़ में आया ऊंट तस्कर गिरोह, ट्रकों में ठूंस-ठूंस कर भरे हुए थे ऊंट

www.patrika.com/rajasthan-news/

चित्तौड़गढ़

Updated: October 02, 2018 06:37:37 pm

चित्तौडग़ढ़। राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ में पुलिस ने मंगलवार को दो अलग—अलग कार्रवाइयों में तस्करी कर ले जाए जा रहे राज्य पशु ऊंट मुक्त करवाकर मौके से 6 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार, सूचना मिलने पर निम्बाहेड़ा फोरलेन स्थित ओछड़ी टोल नाके पर नाकेबन्दी कर वहां आए दो ट्रकों को रोककर तलाशी ली तो उनमें ठूंस-ठूंस कर ऊंट भरे हुए थे।
camel smuggling
 

पूछताछ के आधार पर इनके साथ एक और ट्रक होने की बात सामने आई। इस पर शंभूपुरा थाना पुलिस के सहयोग से इस ट्रक को शंभूपुरा के पास रोक लिया गया, जिसमें भी ऊंट भरे हुए थे। तीनों ट्रक से ऊंट मुक्त करवाए । पुलिस ने मामले में शकील, शाकिर, जाकर, जाकिर, वसीम सहित अन्य को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है।
 

प्रारम्भिक पूछताछ में ऊंट नागौर के डीडवाना से इंदौर ले जाने की बात सामने आई है। पुलिस गहनता से मामले की जांच के जुटी हुई है। जानकारी में सामने आया कि गुजरात की प्राणिन संस्था को ऊंटों की तस्करी के बारे में जानकारी मिली थी।
 

इस पर संस्था से जुडी नेहाबेन पटेल सहित अन्य पदाधिकारी चित्तौड़ पहुंचे और गोरक्षा विभाग के पदाधिकारियों से सम्पर्क किया। इसके बाद सोमवार दोपहर से ही टोल नाके से गुजरने वाले वाहनों पर नजर रखी जा रही थी।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारPm Kisan Samman Nidhi: फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सरकार ने बदले नियम, अब राशन कार्ड देना होगा अनिवार्यपंजाब के बाद अब उत्तराखंड में भी बदलेगी चुनाव तारीख! जानिए क्या है बड़ी वजहPolice Recruitment 2022: पुलिस विभाग में 900 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.