scriptएसिड का टैंकर फटा, एक की मौत, नौ झुलसे, हादसे के बाद मची अफरा-तफरी | Acid tanker explodes, one dead in Chittorgarh | Patrika News
चित्तौड़गढ़

एसिड का टैंकर फटा, एक की मौत, नौ झुलसे, हादसे के बाद मची अफरा-तफरी

चित्तौड़गढ़ भीलवाड़ा मार्ग पर पुठोली स्थित हिन्दुस्तान जिंक के हाईड्रे टू प्लांट में शुक्रवार देर शाम को सल्फरिक एसिड का टैंकर फट गया।

चित्तौड़गढ़Aug 12, 2022 / 08:47 pm

Kamlesh Sharma

Acid tanker explodes, one dead in Chittorgarh

चित्तौड़गढ़ भीलवाड़ा मार्ग पर पुठोली स्थित हिन्दुस्तान जिंक के हाईड्रे टू प्लांट में शुक्रवार देर शाम को सल्फरिक एसिड का टैंकर फट गया।

चित्तौड़गढ़। चित्तौड़गढ़ भीलवाड़ा मार्ग पर पुठोली स्थित हिन्दुस्तान जिंक के हाईड्रे टू प्लांट में शुक्रवार देर शाम को सल्फरिक एसिड का टैंकर फट गया। जिससे वहां पर काम कर रहे नौ लोग बुरी तरह झुलस गए और एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद जिंक में अफरा तफरी मच गई और वहां पर झुलसे लोगों को तुरंत जिला चिकित्सालय लाया गया। बताया जा रहा है कि जिस समय हादसे के समय प्लांट में करीब 80 लोग काम कर रहे थे। ऐसे में हादसे में घायलों की संख्या और अधिक हो सकती है।

जानकारी के अनुसार जिंक के हाइड्रो टू में सल्फरिक एसिड से भरा एक टैंकर में रिसाव हो गया इसके बाद इससे एसिड लगातार बाहर आने लगा। जिसके चलते वहां पर कार्यरत नाहर सिंह पुत्र दलपत सिंह, चंदेरिया निवासी नीरज पुत्र जगन्नाथसिंह, भंवर सिंह पुत्र बलवंत सिंह, जिंक कॉलोनी निवासी शिवराम पुत्र प्रशांत कुमार रावत, प्रवीण पुत्र चिरंजीव शाह, अभयपुरा निवासी सत्यनारायण पुत्र शंकर दास, भैरूसिंह जी का खेड़ा निवासी गोपाल पुत्र बद्रीदास बैरागी, मनोहर पत्र पृथ्वीराज नाई निवासी जवासिया, किशन पत्र माधु गुर्जर निवासी चौसला गंभीर रुप से झुलस गए।

यह भी पढ़ें

बाइक में मोडीफाई साइलेंसर लगाकर धमाका करने वालों पर पुलिस ने कसा शिकंजा

वहीं एक अन्य का एसिड के कारण कंकाल हो गया। जिसकी शिनाख्त नहीं हुई है। हादसे की जानकारी के बाद चिकित्सालय में सांसद सी.पी जोशी, सरपंच रणजीत सिंह भाटी सहित पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो