scriptएटीएम में दो शिक्षकों से ठग ले गए लाखों रुपए, नजरों के सामने चोर ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम | atm fraud cyber crime by changing atm card in chittorgarh rajasthan | Patrika News
चित्तौड़गढ़

एटीएम में दो शिक्षकों से ठग ले गए लाखों रुपए, नजरों के सामने चोर ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

Atm Fraud : शहर में एटीएम बदलकर एक ही दिन में दो वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया। जिनके साथ वारदात हुई। संयोगवश दोनों ही शिक्षक है।

चित्तौड़गढ़Mar 09, 2024 / 12:18 pm

Supriya Rani

atm_fraud.jpg

Chittorgarh News : चित्तौड़गढ़ शहर में एटीएम बदलकर एक ही दिन में दो वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया। जिनके साथ वारदात हुई। संयोगवश दोनों ही शिक्षक है। जानकारी के अनुसार मधुवन निवासी शिक्षक नरेन्द्र चौधरी छह मार्च को एटीएम से रुपए निकालने सेंती स्थित एसबीआई के एटीएम पर गए थे। वहां उन्हें एक व्यक्ति मिला, जिसने चौधरी से कहा कि उनका एटीएम कार्ड ट्रांजेक्शन रद्द नहीं हुआ है। इस पर शिक्षक चौधरी ने एक बार फिर एटीएम कार्ड मशीन में डाला। तभी आरोपी ने पिन नंबर देख लिए और बातों में उलझाते हुए चौधरी का एटीएम बदल दिया। रात्रि करीब 11.58 बजे आरोपी ने विजय नगर में चौधरी के एटीएम कार्ड का उपयोग कर 1 लाख 38 हजार 500 रुपए निकाल लिए।

चित्तौड़गढ़ निवासी शिक्षक चौधरी को अगले दिन मोबाइल में आए संदेश देखकर इस बारे में जानकारी मिली। इस संबंध में सदर थाने में रिपोर्ट दी है। इसके बाद आरोपी ने एक और शिक्षक फजलुर रहमान का एटीएम बदलकर तीस हजार रुपए निकाल लिए थे।

 

 

 

– एटीेम मशीन से कैश निकालने के बाद कुछ रैंडम नंबर दबा दें जिसका आपके पिन से कोई संबंध न हो। इससे स्कैमर्स को आपका पिन निकालने में मुश्किल होगी।

 

– एटीेेएम से कैश निकालते वक्त चेक कर लें कि कमरे में कोई संदिग्ध मशीन तो नहीं लगा है।

 

– ऐसे एटीेएम मशईन का इस्तेमाल न करें जिनमें सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे न लगे हो।

 

– एटीेम फ्रॉड या दूसरे साइबर फ्रॉड का शिकार होने की स्थिति में तुरंत 1930 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें या फिर cybercrime.gov.in पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराएं।

 

 

Home / Chittorgarh / एटीएम में दो शिक्षकों से ठग ले गए लाखों रुपए, नजरों के सामने चोर ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो