scriptअगर आपके पास भी आ रहा है यह संदेश तो हो जाएं सावधान | fake message of cut electricity connection | Patrika News

अगर आपके पास भी आ रहा है यह संदेश तो हो जाएं सावधान

locationचित्तौड़गढ़Published: Jun 26, 2022 02:32:29 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

इस तरह का संदेश अगर आपके मोबाइल पर आ रहा है तो सावधान हो जाएं।

fake message of cut electricity connection

प्रिय उपभोक्ता! आपका बिजली कनेक्शन आज रात साढ़े 9.30 बजे काट दिया जाएगा। क्योंकि इस माह के बिल का भुगतान नहीं हुआ है।

चित्तौड़गढ़। प्रिय उपभोक्ता! आपका बिजली कनेक्शन आज रात साढ़े 9.30 बजे काट दिया जाएगा। क्योंकि इस माह के बिल का भुगतान नहीं हुआ है। इसलिए नीचे लिखे नम्बर पर तुरंत सम्पर्क करें। जी हां इस तरह का संदेश अगर आपके मोबाइल पर आ रहा है तो सावधान हो जाएं। यह संदेश पूरी तरह से फर्जी है और अजमेर विद्युत वितरण निगम की और से इस तरह का संदेश प्रसारित नहीं किया जा रहाहै। ऐसे में संदेश में दिए मोबाइल पर सम्पर्क करने पर आपके साथ ऑनलाइन ठगी भी हो सकती है।

शहर में बीते दो तीन दिनों से कई लोगों को टेक्स मैसेज के जरिय उक्त संदेश भेजा जा रहा है। इस संदेश का पढ़कर एक बार तो व्यक्ति सकपका जाता है, ऐसे में घबराकर वह नीचे दिए नम्बर पर सम्पर्क करता है तो उसके साथ ऑनलाइन ठगी होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

बीते कुछ दिनों में शहर के सैकड़ों लोगों को इस तरह के संदेश मोबाइल पर मिल रहे है। संदेश पाकर कुछ उपभोक्ताओं ने जब विद्युत निगम के अधिकारियों से सम्पर्क किया तो उन्होंने निगम की ओर से इस तरह के किसी भी संदेश के जारीकरने से इंकार कर दिया।

पहले ही सावधान कर चुका है निगम
इस तरह के संदेशों को लेकर निगम के अजमेरकार्यालय से कछ दिन पूर्व ही एक अपील भी जारी की गई थी जिसमें इस तरह के किसी भी मैसेज से सावधान रहने की बात कहते हुए निगम ने कहा था कि उसकी ओर से कोई मैसेज उपभोक्ताओं को नहीं भेजा गया है।

फर्जी है संदेश…
पिछले कुछ दिनों से लगातार इस तरह के संदेश को लेकर उपभोक्ताओं के फोन आ रहे है। यह संदेश पूरी तरह से फर्जी है और कोई भी इसके झांसे में नहीं आएं। निगम की ओर से ऐसा का कोई संदेश भेजा नहीं जा रहा है।
ऋषभ भार्गव, सहायक अभियंता (शहर) अविविनिलि चित्तौड़गढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो