scriptWeather Update: मानसून की विदाई के बाद IMD ने जारी किया पूर्वानुमान, इतने अक्टूबर से मिलेगी राहत | IMD Big Weather Update Of Heavy Rain From October Third Week IMD Issues Weather Forecast For 7 Days | Patrika News
चित्तौड़गढ़

Weather Update: मानसून की विदाई के बाद IMD ने जारी किया पूर्वानुमान, इतने अक्टूबर से मिलेगी राहत

Weather News: देश के आधे हिस्से से मानसून की विदाई हो चुकी है। मौसम विभाग ने समूचे राजस्थान, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के आधे हिस्से से मानसून की रवानगी की घोषणा कर दी।

चित्तौड़गढ़Oct 09, 2023 / 10:00 am

Akshita Deora

rajasthan_rain.jpg

Weather News: देश के आधे हिस्से से मानसून की विदाई हो चुकी है। मौसम विभाग ने समूचे राजस्थान, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश के आधे हिस्से से मानसून की रवानगी की घोषणा कर दी। मौसम विभाग के अनुसार आगे भी मानसून के पीछे हटने के लिए अनुकूल परिस्थितियां है। इसी के साथ राजस्थान में अगले 7 दिनों तक शुष्क मौसम रहेगा। इस दौरान दिन में तीखी धूप निकली होने से तपिश का मौसम रहने की संभावना है जबकि आसमां साफ होने से रात में पारा तेजी से नीचे लुढक़ने के चलते गुलाबी सर्दी भी बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें

Weather Latest News: मानसून के विदा होते ही मौसम ने मारी पलटी, जानिए तापमान का गणित




अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में मिलेगी राहत
अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में दिन का तापमान नीचे आने से कुछ राहत मिलेगी। चित्तौड़ में रविवार को तडक़े वातावरण में आपेक्षिक आर्द्रता 44 फीसदी होने की वजह से मौसम में हल्की ठंडक घुली रही लेकिन, दिन में पारा चढऩे के साथ तीखी धूप निकलने से मौसम सामान्य होता गया। धूप तेज होने से तपिश महसूस हो रही थी। शाम ढलने के बाद मौसम सुहाना हो गया।
यह भी पढ़ें

Weather Update : बारिश पर बड़ा अपडेट, अब 7 दिन का मौसम अलर्ट जारी



किसी जिले में बारिश का कोई अलर्ट नहीं
जयपुर मौसम केंद्र ने 9 अक्टूबर को राजस्थान के किसी भी जिले में बारिश की कोई चेतावनी जारी नहीं की है। 9-11 अक्टूबर तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। अक्टूबर से दिसंबर महीने के बीच में पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्से में औसत से अधिक बारिश होने का अनुमान जरूर है।

https://youtu.be/aKlJpmq2FSM

Home / Chittorgarh / Weather Update: मानसून की विदाई के बाद IMD ने जारी किया पूर्वानुमान, इतने अक्टूबर से मिलेगी राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो