scriptchittorgarh rain: तीन दिन में खूब बरसे मेघ, जनजीवन अस्त-व्यस्त, जलमग्न हुई कॉलोनियां | Three inch sheet on Gambhiri dam | Patrika News
चित्तौड़गढ़

chittorgarh rain: तीन दिन में खूब बरसे मेघ, जनजीवन अस्त-व्यस्त, जलमग्न हुई कॉलोनियां

जिले में बुधवार को शुरु हुई बारशि का दौर शुक्रवार को भी जारी है। पिछले तीन दिन में भारी बारिश के चलते जिले में कई क्षेत्र में बाढ़ के हालात बन चुके है। जिले में सर्वाधिक बारिश बेगूं में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे तक पिछले 19 घंटे में 13 इंच बारिश दर्ज की गई है।

चित्तौड़गढ़Aug 16, 2019 / 03:16 pm

Kalulal

chittorgarh

chittorgarh rain: तीन दिन में खूब बरसे मेघ, जनजीवन अस्त-व्यस्त, जलमग्न हुई कॉलोनियां

गंभीरी बांध पर चली तीन इंच चाद्दर
बेगूं में 19 घंटे में 13 इंच बारिश
चित्तौडग़ढ़. जिले में बुधवार को शुरु हुई बारशि का दौर शुक्रवार को भी जारी है। पिछले तीन दिन में भारी बारिश के चलते जिले में कई क्षेत्र में बाढ़ के हालात बन चुके है। जिले में सर्वाधिक बारिश बेगूं में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे तक पिछले 19 घंटे में 13 इंच बारिश दर्ज की गई है। वहीं जिले के निम्बाहेड़ा मे स्थित 23 फीट भराव क्षमता वाला जिले का सबसे बड़ा बांध गंभीरी पर तीन इंच की चाद्दर चलनीशुरु हो गई है। गंभीरी बांध गुरुवार दोपहर तक 15 फिट भरा हुआ था। जिला मुख्यालय पर भारी बारिश के चलते कई कॉलोनियों में पानी भरने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। गुरुवार शाम पांच बजे से शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक चित्तौड़ में 128, गंगरार 163, कपासन 99, भूपालसागर में 118, राशमी में ९८, बेगूं में 324, भैंसरोडगढ़ में 103, निम्बाहेड़ा में 125, भदेसर में 144, बड़ीसादड़ी 177, डूंगला में 110 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। जिले के कई जलाशयो ंमें भी पानी की आवक शुरु हो गई है। भारी बारिश के चलते जिले के सरकारी कार्यालय में भी जलमग्न हो गए है। घोसुंडा बांध में भी पानी की आवक जारी है। बंाध में 422 आरएल भर चुका है। इसकी क्षमता 423 आरएल है।

Home / Chittorgarh / chittorgarh rain: तीन दिन में खूब बरसे मेघ, जनजीवन अस्त-व्यस्त, जलमग्न हुई कॉलोनियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो