chittorgarh rain: तीन दिन में खूब बरसे मेघ, जनजीवन अस्त-व्यस्त, जलमग्न हुई कॉलोनियां

chittorgarh rain: तीन दिन में खूब बरसे मेघ, जनजीवन अस्त-व्यस्त, जलमग्न हुई कॉलोनियां

kalulal lohar | Updated: 16 Aug 2019, 03:16:09 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

जिले में बुधवार को शुरु हुई बारशि का दौर शुक्रवार को भी जारी है। पिछले तीन दिन में भारी बारिश के चलते जिले में कई क्षेत्र में बाढ़ के हालात बन चुके है। जिले में सर्वाधिक बारिश बेगूं में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे तक पिछले 19 घंटे में 13 इंच बारिश दर्ज की गई है।

गंभीरी बांध पर चली तीन इंच चाद्दर
बेगूं में 19 घंटे में 13 इंच बारिश
चित्तौडग़ढ़. जिले में बुधवार को शुरु हुई बारशि का दौर शुक्रवार को भी जारी है। पिछले तीन दिन में भारी बारिश के चलते जिले में कई क्षेत्र में बाढ़ के हालात बन चुके है। जिले में सर्वाधिक बारिश बेगूं में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे तक पिछले 19 घंटे में 13 इंच बारिश दर्ज की गई है। वहीं जिले के निम्बाहेड़ा मे स्थित 23 फीट भराव क्षमता वाला जिले का सबसे बड़ा बांध गंभीरी पर तीन इंच की चाद्दर चलनीशुरु हो गई है। गंभीरी बांध गुरुवार दोपहर तक 15 फिट भरा हुआ था। जिला मुख्यालय पर भारी बारिश के चलते कई कॉलोनियों में पानी भरने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। गुरुवार शाम पांच बजे से शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक चित्तौड़ में 128, गंगरार 163, कपासन 99, भूपालसागर में 118, राशमी में ९८, बेगूं में 324, भैंसरोडगढ़ में 103, निम्बाहेड़ा में 125, भदेसर में 144, बड़ीसादड़ी 177, डूंगला में 110 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। जिले के कई जलाशयो ंमें भी पानी की आवक शुरु हो गई है। भारी बारिश के चलते जिले के सरकारी कार्यालय में भी जलमग्न हो गए है। घोसुंडा बांध में भी पानी की आवक जारी है। बंाध में 422 आरएल भर चुका है। इसकी क्षमता 423 आरएल है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned