scriptशराब डिपो में गबन | churu wine news | Patrika News
चुरू

शराब डिपो में गबन

चूरू. सत्यापन किया तब यह खुलासा हुआ।

चुरूMay 20, 2020 / 10:12 pm

manish mishra

शराब डिपो में गबन

शराब डिपो में गबन

चूरू. चूरू जिले के कस्बा सुजानगढ़ में औद्योगिक क्षेत्र स्थित गंगानगर शुगर मिल व आबकारी विभाग के शराब डिपो में गबन का मोटा मामला सामने आया है। सीकर के उप प्रबंधक रमेश चंद बेरवा ने बुधवार शाम को स्थानीय पुलिस थाने में डिपो प्रभारी सुरेंद्र सिंह सहित पांच कार्मिकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
उप प्रबंधक ने बताया कि प्रभारी सुरेंद्र सिंह, गार्ड बनवारीलाल व हनुमान सिंह ,आबकारी लिपिक भंवर सिंह, सिपाही याकूब ने बिना वैध परमिट के विभिन्न ब्रांड की शराब निकालकर गबन व अमानत में खयानत की है । उप प्रबंधक के अनुसार 28,03541 रुपए की शराब का लंबे समय से गबन किया गया है।
उप प्रबंधक के अनुसार 18 मई की रात को 10:30 बजे गार्ड बनवारी लाल से डिपो के ताले खुले होने की सूचना पर सीकर लेखाकर भवानी सिंह को 19 मई को भौतिक सत्यापन के लिए सुजानगढ़ भेजा गया।उन्होंने आबकारी निरीक्षक सरिता भार्गव ,आबकारी थाना प्रहरी ओ पी गोदारा की मौजूदगी में सत्यापन किया तब यह खुलासा हुआ।
खास बात है कि 99 पेटी स्टॉक से ज्यादा मिले जिनका मूल्य 93000 रुपए है।यह ऐसा डिपो है जो मिल व आबकारी विभाग दोनों के नियंत्रण में है अर्थात डबल लॉक सिस्टम है।दोनों चाबियां लगने पर ही गोदाम खुलता है।शराब दुकानदार शुगर मिल व आबकारी विभाग में अलग-अलग राशि जमा करता है तभी माल उनको नियम से मिलता है।
बुधवार को दिनभर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराने से पूर्व आबकारी विभाग के उच्च अधिकारी व शुगर मिल के अधिकारी असमंजस की स्थिति में दिखाई दिए । इस कारण पुलिस में मामला दर्ज कराने में विलंब हुआ। जिला आबकारी अधिकारी भी सुजानगढ़ पहुंचे हैं।

Home / Churu / शराब डिपो में गबन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो