scriptदडिया अचानक पहुंचे रैन बसेरे | Dadiya suddenly arrived | Patrika News
चुरू

दडिया अचानक पहुंचे रैन बसेरे

जस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष व जिला एवं सत्र न्यायाधीश अय्यूब खान के निर्देशानुसार बुधवार को चूरू मुख्यालय पर नगरपरिषद की ओर से संचालित रैन बसेरों का निरीक्षण जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव राजेश कुमार दडिय़ा ने किया।

चुरूDec 05, 2019 / 10:38 am

Madhusudan Sharma

दडिया अचानक पहुंचे रैन बसेरे

दडिया अचानक पहुंचे रैन बसेरे

चूरू. राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अध्यक्ष व जिला एवं सत्र न्यायाधीश अय्यूब खान के निर्देशानुसार बुधवार को चूरू मुख्यालय पर नगरपरिषद की ओर से संचालित रैन बसेरों का निरीक्षण जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव राजेश कुमार दडिय़ा ने किया। रैन बसेरों में पर्याप्त मात्रा में गद्दे, तकिये, रजाई आदि मिले। सफाई व्यवस्था दुरूस्त नहीं पाई गई। जिसके लिए नगरपरिषद चूरू को आवश्यक निर्देश अलग से दिए हैं। शौचालय एवं स्नानघर महिला एवं पुरूषों के लिए अलग-अलग बने हुए हैं। केयर टेकर को निर्देश दिए है। दडिय़ा ने रैन बसेरों में आश्रितों की समुचित रूप से देखभाल करने की बात कही।
सांसद ने केंद्रीय मंत्री से की मुलाकात
चूरू. सांसद राहुल कस्वा ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से मुलाकात कर राष्ट्रीय फसल बीमा पोर्टल को दोबारा खोलकर बीमित किसानों का डाटा अपलोड करने की मांग की है। कस्वा ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना भारत सरकार की बेहतरीन योजना है। जिसमें किसानों को उनकी फसल का बीमा उनके खेत को एक इकाई मानते हुए किया जाता है। तथा बैंकों की ओर से इस योजना के तहत ऋणी किसान का प्रीमियम किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऑटोमेटिक काट लिया जाता है। उन्होंने बताया कि बैंकों की ओर से उक्त पोर्टल पर किसानों के काटे गए प्रीमियम का डेटा अपलोड नहीं करने से किसान बीमित नहीं हो पाते। सांसद ने बताया कि मामले में कृषि मंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई का आदेश दिया।

Home / Churu / दडिया अचानक पहुंचे रैन बसेरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो