scriptक्रूर हाथ: कचरे के कट्टे में डाल तपती रेत में डाली नवजात कन्या, मौत | Newborn girl thrown and dies in Sadulpur | Patrika News
चुरू

क्रूर हाथ: कचरे के कट्टे में डाल तपती रेत में डाली नवजात कन्या, मौत

वे हाथ तो बेहद क्रूर होंगे। जन्म के कुछ समय बाद ही कन्या को कचरे और प्याज से भरे कट्टे में डालकर तपती रेत डाल दिया गया। तेज गर्मी के कारण कन्या की मौत हो गई। लेकिन जिसने भी यह देखा।

चुरूMay 25, 2024 / 03:22 pm

Kamlesh Sharma

सादुलपुर। वे हाथ तो बेहद क्रूर होंगे। जन्म के कुछ समय बाद ही कन्या को कचरे और प्याज से भरे कट्टे में डालकर तपती रेत डाल दिया गया। तेज गर्मी के कारण कन्या की मौत हो गई। लेकिन जिसने भी यह देखा। वह कन्या को फैंकने वाले क्रूर हाथों को कोसे बिना नहीं रह सका। मामला इलाके की ददरेवा गांव की रोही का है। सूचना मिलने पर थाना अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह झाझडिया ने मौका मुआयना किया। पोस्टमार्ट के बाद कन्या के शव को दफना दिया गया है। पुलिस ने बताया कि उन्होंने बताया कि गांव ददरेवा निवासी मोहमद हासिम पुत्र उमरदीन कसाई अपने खेत में लकड़ियां लाने के लिए गया था। तब उसे खेत मे नवजात बालिका का शव दिखाई दिखाई दिया। बाद में उसने पुलिस को सूचना दी।

कट्टा खुलने से बाहर आया शव

नवजात बालिका को प्लास्टिक कट्टे में डालकर तथा कट्टे में कचरा और प्याज भरकर इस तरीके से फेंका गया था कि किसी को बालिका के शव का पता ना चल सके। लेकिन ऊपर वाले का चमत्कार ही था कि कट्टा खुल गया तथा बालिका का शव नजर आने लगा। लोगों ने कहा कि ऐसा जुल्म करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी जरूरी है। ताकि समाज में बालिका को बचाने का संदेश मिल सके। ग्रामीणों ने कहा कि एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया जा रहा है, दूसरी तरफ ऐसा मानवता को शर्म करने वाला काम हो रहा है।

पुलिस ने किया मामला दर्ज


थाना अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में गांव ददरेवा निवासी मोहमद हासिम ने मामला दर्ज करवाकर बताया कि उसका खेत ददरेवा गांव की रोही में सडक़ किनारे है। जहां वह करीबन शाम 4 बजे खेत में लकड़ियां लाने के लिए गया था। खेत में डोल की आड़ में पहुंचा तो देखा कि कचरे में एक नवजात बालिका का शव पड़ा हुआ है। भीषण गर्मी में तपती दोपहर के समय कोई अज्ञात व्यक्ति डाल कर गया है। प्रारंभिक तौर पर देखने पर लग रहा है बालिका का जन्म घर पर ही हुआ है। जन्म के कुछ समय बाद ही उसे वहां पर डाला गया है।
बच्ची के जन्म लेने के बाद कट्टे में डालकर वहां पटका गया है। प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि जन्म घर पर ही हुआ है। बालिका को वहां पर किसने पटका अभी इसका पता नहीं चल पाया है।मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाकर दफनाने की कार्रवाई की है। जांच के बाद ही वास्तविक स्थिति का खुलासा हो सकेगा।
पुष्पेन्द्र सिंह झाझडिया थाना अधिकारी सादुलपुर, चूरु

Hindi News/ Churu / क्रूर हाथ: कचरे के कट्टे में डाल तपती रेत में डाली नवजात कन्या, मौत

ट्रेंडिंग वीडियो