scriptआबकारी पुलिस को यूं दिया चकमा, दो जने पकड़े, लाखों की अवैध शराब बरामद | Two People Arrested with Illegal liquor in Churu | Patrika News
चुरू

आबकारी पुलिस को यूं दिया चकमा, दो जने पकड़े, लाखों की अवैध शराब बरामद

www.patrika.com/rajasthan-news/

चुरूSep 24, 2018 / 04:35 pm

Kamlesh Sharma

Churu
चूरू। प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है। इसके चलते आबकारी विभाग ने शराब तस्करी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जिले के सादुलपुर कस्बे में शराब तस्करी रोकने के लिए आबकारी पुलिस बड़ी कार्रवाई की है। सोमवार को आबकारी पुलिस ने शराब से भरे ट्रोले को जब्त कर लाखों रुपये की अवैध शराब पकड़कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
ट्रोला चालक ने नाकाबंदी तौड़कर किया भागने का प्रयास, पकड़ा गया

आबकारी निरिक्षक अनिल कुमार ने बताया कि सोमवार को मुखबीर से सूचना मिली कि हरियाणा की ओर से एक ट्रोले में शराब भरकर राजस्थान की तरफ लाई जा रही है। सूचना के बाद आबकारी पुलिस ने सादुलपुर हिसार सड़क मार्ग स्थित आबकारी चेकपोस्ट पर नाकेबंदी की। इसी दौरान हिसार की ओर से आ रहे एक ट्रोले को रोकने का इशारा किया लेकिन चालक ट्रोले को भगाने का प्रयास किया। आबकारी पुलिस ने ट्रोले का पीछा कर लुटाना गाँव के पास उसे पकड़ लिया।
ट्रोले से 1035 कार्टून शराब बरामद

इसके बाद पुलिस ने ट्रोले को सड़क किनारे रुकवाया और ट्रोले की जांच की तो उसमें पंजाब निर्मित अवैध शराब भरी थी। पुलिस ने मौके पर ही ट्रोला चालक बजरंग बिशनोई निवासी बाड़मेर व खलाशी राजाराम बिशनोई निवासी पाली को गिरफ्तार कर ट्रक से विभिन्न ब्रांडों के 1035 कार्टून शराब बरामद कर ली। साथ ही दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह शराब पंजाब से भरकर गुजरात ले जा रहे थे। शराब की कीमत लगभग 35 लाख रुपये बताई जा रही है। अभी आबकारी पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में लगी है। साथ ही ये भी जानने का प्रयास कर रही है कि शराब को कहां बेचा जाना था। दरअसल, विधानसभा चुनावों को देखते हुए आबकारी विभाग अवैध शराब के कारोबार को लेकर सक्रिय हो चुका है। पुलिस जांच में पता लग पाएगा कि माफिया आखिर अवैध शराब को कहां परोसना चाह रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो