scriptमाल परिवहन में वृद्धि की संभावना | Likely to increase freight traffic | Patrika News
कोयंबटूर

माल परिवहन में वृद्धि की संभावना

.रेल प्रशासन ने रेल सप्ताह के आयोजन के दौरान पाल्लकड़ व तिरुवनंतपुरम मंडल के रेल अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित किया।

कोयंबटूरJun 13, 2019 / 02:25 pm

कुमार जीवेन्द्र झा

freight traffic

माल परिवहन में वृद्धि की संभावना

पाल्लकाड़ .रेल प्रशासन ने रेल सप्ताह के आयोजन के दौरान पाल्लकड़ व तिरुवनंतपुरम मंडल के रेल अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित किया।
इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधान मंडल मुख्य परिचालन प्रबंधक एस. अनंतरामन ने डिवीजन में माल लदान में वृद्धि के लिए नए आयामों की संभावनाओं का पता लगाने का सुझाव दिया। उन्होंने माल भाड़ा देने वाले ग्राहकों के लिए स्टेशन से स्टेशन की रेट का प्रस्ताव दिए जाने की बात कही जिससे वह रेलवे की ओर आकर्षित हो सकें। इसी प्रकार विजयवाड़ा व कोंकण की ओर खाली जाने वाली गाड़ी में माल भाड़े के लिए छूट के प्रावधान दिए जाने का भी प्रस्ताव रखा।
उन्होंने कहा कि चेटीनाड मंगलुरू कोल टर्मिनल प्रोजेक्ट के लिए विशेष तैयारी व सुधार की उम्मीद जताई। मेंगलुरू पोर्ट पर निजी कोल साईडिंग २०१९ तक तैयार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि वैगन के जल्द परिवहन के लिए भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों से समन्वय करने की बात कही।
इससे पूर्व उन्होंने दो दिवसीय दौरे के दौरान माल लदान की स्थिति का व अन्य कार्यों का निरीक्षण किया। पाल्लकड़ रेल मंडल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक प्रताप सिंह शमी, प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक के सचिव अरुलानंदम मूसा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक एल. अशोक कुमार व जेरिन जी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो