scriptविद्यार्थियों को उकसाने के आरोप में छात्र नेता राजा गिरफ्तार | students demand laptops from Collector, SFI functionary detained | Patrika News
कोयंबटूर

विद्यार्थियों को उकसाने के आरोप में छात्र नेता राजा गिरफ्तार

Coimbatore शहर पुलिस ने गुरुवार को छात्र नेता दिनेश राजा को गिरफ्तार कर लिया। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) SFI से जुड़े राजा कलक्टर को ज्ञापन देने आए एक स्कूल के १०० से अधिक छात्र-छात्राओं को सम्बोधित कर रहे थे।

कोयंबटूरJul 26, 2019 / 01:12 pm

कुमार जीवेन्द्र झा

students demand laptops

विद्यार्थियों को उकसाने के आरोप में छात्र नेता राजा गिरफ्तार

कोयम्बत्तूर. Coimbatore शहर पुलिस ने गुरुवार को छात्र नेता दिनेश राजा को गिरफ्तार कर लिया। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) SFI से जुड़े राजा कलक्टर को ज्ञापन देने आए एक स्कूल के १०० से अधिक छात्र-छात्राओं को सम्बोधित कर रहे थे। पुलिस का आरोप है कि राजा छात्रों को उकसा रहे थे। इससे कलक्ट्रेट के सामने दिक्कत हो सकती थी।
सूत्रों ने बताया कि सीएसआई हाई सैकण्डरी स्कूल के १०० से अधिक छात्र-छात्राओं को राज्य सरकार की योजना के तहत मुफ्त लैपटॉप नहीं मिले है।
वे लैपटॉप Laptop की मांग के लिए गुरुवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन देने आए थे। यहीं पर एसएफआई के छात्र नेता दिनेश राजा मौजूद थे। छात्रों को देख कर वे उनकी सहायता के लिए पहुंचे और पूरे मामसे की जानकारी ली। उन्होंने छात्रों को सम्बोधित करना शुरु ही किया कि पुलिसकर्मी उनके पास पहुंच गए। पुलिस कर्मियों ने उनसे भाषण देना बंद करने को कहा। इस पर राजा ने कारण जानना चाहा।पुलिस कर्मियों ने कहा कि भाषण से माहौल खराब हो सकता है। यह कहते हुए पुलिस राजा को अपनी गाड़ी में बैठा कर ले गई। इस दौरान राजा कहते रहे कि राज्य सरकार के वादे के मुताबिक जिला प्रशासन को वंचित छात्रों को लैपटॉप जारी करने के लिए कदम उठाने चाहिए।
उल्लेखनीय है कि ( Tamil Nadu ) प्रदेश के कई जिलों में पिछले बैच के छात्र-छात्राओं को मुफ्त लैपटॉप अभी तक नहीं मिले हैं। जबकि उनके बाद के छात्र -छात्राओं को लैपटॉप दिए जा रहे हैं। इससे वंचित छात्रों में नाराजगी है। पिछले सोमवार को पालड्डाम में तो पशुपालन मंत्री के राधाकृष्णन को छात्रों के विरोध का सामना करना पड़ा था।
लैपटॉप से वंचित पिछले बैच के छात्र-छात्राओं ने कार्यक्रम स्थल का घेराव किया और विरोध में नारे लगाए।उनके तेवर देख मंत्री ने सभी वंचितों को जल्द ही लैपटॉप देने का वादा कर उन्हें मनाया।

Home / Coimbatore / विद्यार्थियों को उकसाने के आरोप में छात्र नेता राजा गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो