scriptमजदूरों के दो गुटों में हुआ था झगड़ा | There was a fight between two groups of workers | Patrika News
कोयंबटूर

मजदूरों के दो गुटों में हुआ था झगड़ा

मजदूर विल्लुपुरम के धर्मी जनजाति के हैं और जनवरी में ईंट भट्ठे पर काम के लिए आए थे। उन्होंने बताया कि हमें 1000 ईंट बनाने पर 100 रुपए दिए जाते। केवल किराना का सामान खरीदने के लिए बाहर जाने की अनुमति थी। उन्हें कुछ राशि अग्रिम दी गई थी और बंधुआ मजदूरों की तरह काम लिया जाता रहा।

कोयंबटूरJun 03, 2020 / 02:48 pm

brajesh tiwari

crime in bhilwara

crime in bhilwara

कोयम्बत्तूर. तिरुपुर जिला प्रशासन ने तिरुमलापालयम में एक ईंट भट्ठे पर कार्रवाई के बाद 17 मजदूरों को मुक्त करा लिया गया। ये एक ही परिवार के थे। प्रशासन ने सभी को इनके घरों पर भिजवा दिया है। मजदूरों का कहना है कि उन्हें बंधुआ बना कर रखा गया था।
पता लगा कि मजदूर विल्लुपुरम के धर्मी जनजाति के हैं और जनवरी में ईंट भट्ठे पर काम के लिए आए थे। उन्होंने बताया कि हमें 1000 ईंट बनाने पर 100 रुपए दिए जाते। केवल किराना का सामान खरीदने के लिए बाहर जाने की अनुमति थी। उन्हें कुछ राशि अग्रिम दी गई थी और बंधुआ मजदूरों की तरह काम लिया जाता रहा। हालांकि धारापुरम के उपजिला कलक्टर पवनकुमार गिरियप्पनवर का कहना है कि प्रथम दृष्टया बंधुआ मजदूरी का कोई सबूत नहीं है। भट्ठे पर मजदूरों के दो गुटों में झगड़ा हुआ था। हम पांच लोगों को पूछताछ के लिए लाए। वे अपने रिश्तेदारों के साथ घर जाना चाहते थे। इसलिए सोमवार शाम को 17 लोगों के लिए एक वाहन की व्यवस्था की। जांच की जा रही है। अगर बंधुआ मजदूरी के सबूत मिलते हैं तो उसी के अनुरुप कार्रवाईकी जाएगी।

Home / Coimbatore / मजदूरों के दो गुटों में हुआ था झगड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो